Home /News /sports /

IND vs NZ: वेंकटेश अय्यर भारत की हार के बाद पड़ गए थे बीमार, पिता ने किया खुलासा

IND vs NZ: वेंकटेश अय्यर भारत की हार के बाद पड़ गए थे बीमार, पिता ने किया खुलासा

वेंकटेश अय्यर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. (Social Media)

वेंकटेश अय्यर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. (Social Media)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का विकल्‍प माने जा रहे ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (venkatesh iyer) के पिता राजशेखरन अय्यर ने खुलासा किया कि भारत की हार के बाद उनका बेटा बीमार पड़ गया था. बेटे की हालत को देखने के बाद ही उन्‍हें अहसास हुआ कि वेंकटेश की जिंदगी में क्रिकेट की क्‍या जगह है

अधिक पढ़ें ...

    इंदौर. आईपीएल की खोज वेंकटेश अय्यर (venkatesh iyer) को हार्दिक पंड्या (hardik pandya) का विकल्‍प माना जा रहा है और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होनी वाली टी20 सीरीज के लिए उन्‍हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अय्यर ने आईपीएल में 4 अर्धशतक सहित कुल 370 रन बनाए थे और 3 विकेट भी लिए थे. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में चयन के बाद अय्यर के पिता राजशेखरन अय्यर ने खुलासा किया कि बचपन में भारत की हार को देखकर उनका बेटा बीमार पड़ गया था.
    दरअसल अय्यर बचपन से ही पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली की बल्लेबाजी के दीवाने हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में गांगुली ज्यादा रन नहीं बना पाए और भारत हार गया. भारत की हार को देखकर बचपन में अय्यर को बुखार आ गया था.

    सौरव गांगुली के फैंन है वेंकटेश अय्यर
    पीटीआई-भाषा से बात करते हुए अय्यर के पिता ने कहा कि 6-7 साल की उम्र से ही उनके बेटे की रूचि क्रिकेट में हो गई थी और वो बचपन से ही गांगुली का फैन रहा. पूर्व भारतीय कप्तान से ही प्रेरित होकर अय्यर ने उनकी ही तरह बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करनी शुरू की थी. उन्‍होंने अपने बेटे के बचपन के एक किस्‍से को याद करते हुए कहा कि वेंकटेश एक बार भारत और ऑस्‍ट्रेलिया का मैच देख रहा था, जिसमें भारत को हार मिली. उस मैच में अय्यर के फेवरेट बल्‍लेबाज गांगुली का बल्‍ला नहीं चल पाया था. भारत की इस हार से उनका बेटा टूट गया था और इसी दुख की वजह से वेंकटेश को बुखार भी आ गया था.

    NZ vs ENG मैच में छाए एमएस धोनी, जिम्‍मी नीशाम के कमाल ने दिलाई पूर्व भारतीय कप्‍तान की याद

    पढ़ाई से बेटे ने नहीं किया कोई समझौता
    राजशेखरन ने बताया कि उस पल उन्‍हें पता चला कि उनका बेटा भारतीय क्रिकेट को लेकर काफी गंभीर है इसके बाद ही उन्‍होंने अपने बेटे को ट्रेनिंग के लिए क्‍लब में भेजा. राजशेखरन ने कहा कि क्रिकेट को लेकर उनके बेटे में अलग तरह का जुनून था.

    NZ vs ENG T20 World Cup: रग्बी कोच के बेटे ने सबसे बड़ी पारी खेलकर न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया, खुद पिता बने गवाह

    इसके बावजूद वेंकटेश ने खुद की पढ़ाई से कोई समझौता नहीं किया. उनके बेटे ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन कियाा. वेंकटेश चार्टर्ड अकाउंटेट की पढ़ाई करना चाहते थे, मगर क्रिकेट में काफी बिजी होने के कारण ऐसा नहीं हो पाया. हालांकि मां की सलाह के बाद एमबीए किया.

    Tags: Cricket news, Hardik Pandya, India vs new zealand, Venkatesh Iyer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर