लाइव टीवी

IND vs NZ: दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत में अहम रहा गेंदबाजों का योगदान, विराट ने जमकर की तारीफ

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 8:09 PM IST
IND vs NZ: दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत में अहम रहा गेंदबाजों का योगदान, विराट ने जमकर की तारीफ
टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे है

हैमिल्टन और ऑकलैंड के मैदान की लंबाई-चौड़ाई में काफी फर्क है, जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) में बदलाव का अंदाजा लगाया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 8:09 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया (Team India) शानदार प्रदर्शन कर रही है. शुरुआती दो मैच जीतकर पांच टी20 मैचों की सीरीज में टीम ने 2-0 से बढ़त बना ली है और अब बुधवार को टीम इंडिया हैमिल्टन में सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. जिसके बाद फैंस के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि क्या हैमिल्टन के विकेट को देखते हुए कोहली टीम में बदलाव करेंगे या फिर विजयी टीम को ही बरकरार रखेंगे. दूसरा टी20 जीतते ही कोहली ने तीसरे टी20 मैच के लिए टीम संयोजन को लेकर संकेत दे दिए हैं. इसके साथ यह भी साफ हो गया है कि चेन्नई सुपर किंग्स के शार्दुल ठाकुर भी मैदान पर उतरेंगे.

virat kohli, india vs new zealand, rohit sharma, kl rahul, cricket, sports news, विराट कोहली, भारत बनाम न्यूजीलैंड, रोहित शर्मा, केएल राहुल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
दूसरे टी20 मैच में केन विलियमसन के खिलाफ एलबीडब्‍ल्यू की अपील करते विराट कोहली (फाइल फोटो)


कोहली ने कहा कि टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और मौजूदा टीम दो मैच जीत चुकी है. उन्होंने यह भी कहा कि वह इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand0) की टीम मजूबती के साथ वापसी कर सकती है और टीम इंडिया उस चुनौती के लिए भी तैयार है. उन्होंने कहा कि हैमिल्टन के मैदान की लंबाई- चौड़ाई ऑकलैंड के मुकाबले काफी अच्छी होगी.

india new zealand t20 series, jasprit bumrah new zealand, tim seifert new zealand, ind vs nz series, जसप्रीत बुमराह न्‍यूजीलैंड, इंडिया न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज, टिम सीफर्ट
जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा कोहली के दो हथियार हैं. (फाइल फोटो)


मौजूदा टीम अपने आप में संपूर्ण
विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि जब आपके पास इस तरह की संपूर्ण प्रदर्शन वाली टीम हो तो यह मदद भी करती है. कोहली ने संकेत दिए हैं कि तीसरे टी20 मैच में वह अपनी विजयी टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे. शार्दुल ठाकुर को छोड़कर भारतीय गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. बाकी गेंदबाज अपनी लेंथ को खूबसूरती के साथ समायोजित कर रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रवींद्र जडेजा कोहली के दो बड़े हथियार हैं.

नवदीप सैनी मौके का इंतजार कर रहे हैं  (फाइल फोटो)
टीम की ताकत बन रहे  हैं गेंदबाज
कोहली ने दूसरे टी20 में मिली जीत के बाद गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि जिस लाइन और लेंथ पर हमने गेंदबाजी की, उसने मैच पर कंट्रोल बनाए रखा. हमने मैच में विकेट के एक  ही तरफ गेंदबाजी की और जो रणनीति बनाई थी, उस पर गेंदबाजी की. टीम के रूप में यह शानदार रहा. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि गेंदबाजाें की मदद से हम न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को कम स्कोर पर रोकने में सफल रहे. उन्होंने  कहा कि उन्हें लगता है कि पहली पारी में करीब 160 रन बनाने के हिसाब से पिच अच्छी थी. कोहली अपनी टीम की ओर से काफी आत्मविश्वास से भरे लग रहे हैं, मगर नवदीप सैनी मौके का इंतजार कर रहे हैं और यह देखना भी दिलचस्प होगा कि शार्दुल ठाकुर की जगह उन्हें मौका मिल पाता है या नहीं.

जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग से परेशान न्‍यूजीलैंड, कहा- वह समझ में ही नहीं आता

U19 WC: भारत की ऑस्ट्रेलिया से टक्‍कर, 7 साल में 4 मैच जीत चुकी है टीम इंडिया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 4:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर