NZ vs Ind 2nd Test: विराट कोहली ने फिर 'खुदगर्जी' में कर दिया टीम का नुकसान, बल्ले से भी रहे फ्लॉप

NZ vs Ind 2nd Test: विराट कोहली ने फिर 'खुदगर्जी' में कर दिया टीम का नुकसान, बल्ले से भी रहे फ्लॉप
विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने पिछली बार ऑस्‍ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी (फाइल फोटो)

विराट कोहली (Virat Kohli) क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में 15 गेंदों पर केवल तीन रन बनाकर आउट हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 8:54 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
क्राइस्टचर्च. विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) का दौरा बुरे सपने जैसा बीतता दिख रहा है. विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय बाद रनों के लिए इतना संघर्ष करते दिख रहे हैं. क्राइस्टचर्च (Christchurch) में भी एक बार फिर ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली केवल तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ एक बार फिर कीवी टीम की रणनीति काम कर गई. कोहली ने न सिर्फ अपना विकेट खोया बल्कि जाते-जाते टीम का बड़ा नुकसान भी कर गए.

फिर नहीं चला विराट कोहली का बल्ला
कोहली (Virat Kohli) ने इस दौरे पर अब तक अपनी 10 पारियों में केवल 204 रन बनाए हैं. शनिवार को क्राइस्टचर्च में फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. लंच के ठीक बाद 25वां लेकर आए टिम साउदी (Tim Southee) और पहली ही गेंद पर कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन वापस भेजा. साउदी की गेंद टप्पा खाकर अंदर की ओर आई. कोहली उसे मिड विकेट पर खेलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद सीधे फ्रंट पैड्स पर जा लगी. बल्ले और गेंद का कोई संपर्क नहीं हुआ था, लेकिन फिर भी कोहली ने आखिरी सेकंड पर रिव्यू लिया. हालांकि रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद मिडिल स्टंप को लग रही थी. कोहली ने न सिर्फ विकेट खोया बल्कि रिव्यू भी गंवाया.

रिव्यू लेकर विराट कोहली ने किया टीम का नुकसान



कोहली रिव्यू लेने के मामले में अकसर ही गलती करते हैं. उनके रिकॉर्ड भी यह साबित करने के लिए काफी हैं कि वह अपने विकेट को काफी अहम समझते हैं और कई बार अपने अति आत्मविश्वास के कारण टीम का नुकसान कर देते हैं. कोहली ने अब तक एलबीडब्ल्यू होने के बाद 13 बार रिव्यू लिया है. हालांकि 13 में केवल दो बार वह सही साबित हुए हैं.



क्राइस्टचर्च में अर्धशतक जड़कर पृथ्वी शॉ ने आलोचकों का मुंह किया बंद, नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड

दूसरे टेस्ट में जीत के लिए कोहली ने खेला बड़ा दांव, 11 अर्धशतक लगाने वाले गेंदबाज को किया बाहर
First published: February 29, 2020, 8:34 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading