कोहली ने भारत की प्लेइंग XI का दिया संकेत, शॉ और गिल में से किसे मिलेगा ओपनिंग का मौका?

कोहली ने भारत की प्लेइंग XI का दिया संकेत, शॉ और गिल में से किसे मिलेगा ओपनिंग का मौका?
विराट कोहली ने वीडियो शेयर करके घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहा (फाइल फोटो )

चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग कौन करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 1:54 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वेलिंगटन. टी20 सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) का सफाया करने के बाद भारत को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. मगर अब कप्तान कोहली की नजर 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर है.  इस सीरीज में हर किसी की नजर भारत की ओपनिंग जोड़ी पर रहेगी. दरअसल चोट की वजह से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज दोनों से  बाहर हो गए थे, जिसके बाद सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग कौन करेगा. कोहली के पास पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शुभमन गिल के रूप में  दो विकल्प मौजूद हैं. पहले टेस्ट मैच से पहले कोहली ने संकेत दिया है कि ओपनिंग का मौका दोनों खिलाड़ियों में से ‌किसे मिलेगा. साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) भी पहले टेस्ट में मैदान पर उतरेंगे.

prithvi shaw injury, prithvi shaw new zealand tour, prithvi shaw india a team, prithvi shaw ruled out, पृथ्‍वी शॉ चोट, पृथ्‍वी शॉ न्‍यूजीलैंड दौरा, पृथ्‍वी शॉ इंडिया ए
विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ की जमकर तारीफ की (फाइल फोटो)


शॉ का अपना खेलने का अंदाज
कोहली ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की तारीफ करते हुए कहा कि उनका अपना ही खेलने का अंदाज है. सभी चाहते हैं कि वह जिस तरह से खेलते हैं, उसी तरह से खेलें. कोहली ने कहा कि टीम चाहती है कि शॉ अपना नेचुरल गेम खेलें. उन्होंने कहा कि  ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें‍ उम्‍मीद है कि शॉ भी न्यूजीलैंड की जमीं पर ऐसा कर पाएंगे. भारत की ओर से दो टेस्ट मैच खेलने वाले शॉ विदेश जमीं पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू  कर सकते हैं. अभी तक टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और दो अर्धशतक सहित उनके कुल 237 रन है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते हुए उन्होंने सीरीज में 20, 24 और 40 रनों की पारियां खेली थी.



Valentine's Day, india vs new zealand, navdeep saini, cricket, sports news, नवदीप सैनी, वैलेंटाइन डे, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, भारत बनाम न्यूजीलैंड
ईशांत शर्मा भी पूरी तरह से फिट हो चुके हैैं (फाइल फोटो)




ईशांत शर्मा पूरी तरह से फिट
कोहली ने कहा कि ईशांत फिट हैं और चोट से पहले वह जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे थे, वैसी ही कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ईशांत अच्छी जगह को टार्गेट करते हैं और उनके पास न्यूजीलैंड (New Zealand) में टेस्ट क्रिकेट खेलने का भी अनुभव है. कप्तान ने कहा कि ईशांत का अनुभव टीम के लिए काफी उपयोगी साबित होगा. वहीं कोहली ने संकेत दिए हैं कि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा संभालेंगे.

hanuma vihari, ipl, team india, ranji trophy, cricket, sports news, हनुमा विहारी, आईपीएल, टीम इंडिया, रणजी ट्रॉफी, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
हनुमा विहारी को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है (फाइल फोटो)


नंबर छह पर हनुमा विहारी
हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) विदेशी जमीं पर नंबर छह के लिए हैं. कोहली ने संकेत दिया कि उन्हें पांचवें गेंदबाजी विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. हनुमा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के साथ गेंदबाजी का पांचवां विकल्प हो सकते हैं. न्यूजीलैंड की टीम पहले टेस्ट में सभी तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है, मगर भारतीय कप्तान अपनी टीम की ताकत का पूरा इस्तेमाल करना चाहते हैं और वह चार गेंदबाजों की टीम में एक स्पिनर के साथ उतर सकते हैं.



First published: February 19, 2020, 1:54 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading