IND vs NZ WTC Final : खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जमे

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है. (AP)

WTC Final, IND vs NZ Day 2 Highlights : साउथैम्प्टन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन 64.4 ओवर का ही खेल हो पाया. पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया था. भारत ने 3 विकेट खोकर 146 रन बनाए हैं. विराट कोहली और रहाणे क्रीज पर जमे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के दूसरे दिन भी मौसम ने परेशान किया. साउथैम्प्टन में जारी इस ऐतिहासिक खिताबी मुकाबले का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया था. दूसरे दिन केवल 64.4 ओवर का ही खेल हो पाया और खराब रोशनी के कारण मैच अधिकारियों ने जल्दी स्टंप्स का फैसला किया. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. इसके बाद खराब रोशनी के चलते तीन बार खेल को रोकना पड़ा. इतना ही नहीं, टी-ब्रेक भी जल्दी ले लिया गया. खेल रोके जाने के वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (44*) और अजिंक्य रहाणे (29*) क्रीज पर जमे थे. दोनों के बीच  58 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है.

    मुकाबले में न्‍यूजीलैंड की टीम 5 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी. खराब रोशनी के कारण करीब 15 मिनट पहले ही टी-ब्रेक लेना पड़ा. चायकाल के बाद खिलाड़ी उतरे लेकिन खराब रोशनी ने फिर खेल को रोका और आखिरकार 64.4 ओवर बाद खेल को तीसरी बार रोकना पड़ा. तब भारत का स्कोर 3 विकेट पर 146 रन था. बाद में मैच अधिकारियों ने लाइट-मीटर से जांच की और मैच को फिर से शुरू करने पर विचार किया लेकिन मौसम ने साथ नहीं दिया और खराब रोशनी के कारण जल्दी खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई.

    इससे पहले भारत को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर कीवी गेंदबाजों को खूब छकाया. रोहित और गिल ने 20 ओवर में 62 रन बना डाले लेकिन लंबे कद के काइल जैमीसन ने इस साझेदारी को तोड़ा. रोहित को उन्होंने टिम साउदी के हाथों कैच कराया. रोहित ने 68 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौकों की मदद से 34 रन बनाए. गिल को पेसर नील वैग्नर ने पैवेलियन भेजा. उन्होंने 64 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए.

    इसे भी देखें, WTC Final : पुजारा ने 36 गेंदों में खोला खाता, सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे चेतेश्वर पुजारा ने धीमे अंदाज में पारी शुरू की. उन्होंने 36वीं गेंद पर अपना खाता खोला. हालांकि वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और मात्र 8 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ड का शिकार हो गए. उन्होंने 54 गेंदों का सामना किया और 2 चौके लगाए. कप्तान विराट और उप-कप्तान रहाणे ने संयमित अंदाज में पारी को बढ़ाया और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े.

    न्यूजीलैंड के लिए जैमीसन, बोल्ट और वैग्नर को एक-एक विकेट मिला. टिम साउदी और कोलिन डि ग्रैंडहोम का विकेटों का खाता अभी नहीं खुला है. साउदी ने 17 ओवर में 47 रन दिए जबकि ग्रैंडहोम ने 11 ओवर में 23 रन दिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.