liveLIVE NOW

Ind vs NZ, WTC Final : साउथैम्‍प्‍टन में पहले दिन का खेल बारिश से धुला, टॉस भी नहीं हो सका

WTC Final, India vs New Zealand Live Cricket Score: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज से शुरू होने वाले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला का पहले दिन बारिश से धुल गया.

  • News18Hindi
  • | June 18, 2021, 19:28 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    19:35 (IST)

    मैच के दूसरे दिन यदि मौसम ने साथ दिया तो तय समय पर टॉस होगा. मैच के रिजर्व डे का भी इस्तेमाल किया जाएगा, यानी मौसम सही रहने की स्थिति में मैच पूरे 5 दिन का ही होगा. 

    19:32 (IST)

    पहले दिन खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस को निराशा हाथ लगी, अब से बाकी के हर दिन 98 ओवर तक फेंके जाएंगे.

    19:31 (IST)

    साउथैंप्टन से कुछ देर पहले राहत की खबर आई जिससे फैंस को मैच के पहले दिन कुछ ओवर होने की संभावना बनी रही. सुपर सोपर अपना काम काफी तेजी से कर रहे थे. बाद में मैच अधिकारियों ने फैसला किया कि पहले दिन का खेल नहीं होगा. 

    19:23 (IST)

    साउथैम्‍प्‍टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दिन का खेल बिना कोई गेंद फेंके बारिश से धुला. टॉस भी नहीं हो सका.

    19:13 (IST)

    फैंस के लिए अच्छी खबर, साउथैंप्टन में बारिश पूरी तरह रुक गई है. भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे पिच का जायजा लेने के लिए उतरेंगे. उम्मीद है कि टॉस होगा और प्रशंसकों मैच का लुत्फ उठा सकेंगे.

    18:39 (IST)

    Update- साउथैंप्टन में बारिश पिछले आधे घंटे से रुकी हुई है. अब अंपायर थोड़ी देर बाद पिच का जायजा लेने के लिए उतरेंगे. 

    18:10 (IST)

    भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी. साउथैम्प्‍टन में बारिश रुक गई है. मैच शुरू होने की संभावना है  

    17:08 (IST)

    लंच ब्रेक हो चुका है और बारिश के कारण अभी तक खेल शुरू नहीं हो पाया है. साउथैम्‍पटन में जारी बारिश लगातार जारी है 

    नई दिल्‍ली.भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज से वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाना था लेकिन साउथैम्प्टन में बारिश ने फैंस का दिल तोड़ दिया. साउथैम्प्टन में बारिश के कारण पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका. बाद में काफी देर के इंतजार के बाद अंपायर और मैच अधिकारियों ने फैसला किया कि पहले दिन का खेल नहीं होगा. अब कल यानी शनिवार से मैच में हर दिन 98 ओवर फेंके जाएंगे.

    टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत के साथ इतिहास में नाम दर्ज कराने को आतुर विराट कोहली (Virat Kohli) की निगाहें अपनी कप्तानी में पहले आईसीसी टूर्नामेंट खिताब जीतने पर हैं. कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होने के बावजूद कोई आईसीसी खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं. हालांकि इस मैच पर बादलों का काला साया भी मंडरा रहा था और पहले दिन ऐसा ही हुआ. साउथैम्‍पटन में बारिश का पूर्वानुमान है. इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान हो चुका है.

    भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा ओर मोहम्मद शमी.