liveLIVE NOW

IND vs NZ, WTC Final Score: खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत 146/3

WTC Final, India vs New Zealand Live Cricket Score: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला साउथैम्प्टन में खेला जा रहा है. मुकाबले में पहला दिन बारिश से पूरी तरह धुल गया था और दूसरे दिन भी केवल 64.4 ओवर ही फेंके जा सके.

  • News18Hindi
  • | June 19, 2021, 22:52 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    22:52 (IST)

    वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के दूसरे दिन केवल 64.4 ओवर का ही खेल हो पाया और खराब रोशनी के कारण मैच अधिकारियों ने जल्दी स्टंप्स का फैसला किया. खेल रोके जाने के वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (44*) और अजिंक्य रहाणे (29*) क्रीज पर जमे थे. दोनों के बीच 58 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है.

    22:51 (IST)

    खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म.

    21:27 (IST)

    मैच के दूसरे दिन तीसरी बार खेल को रोकना पड़ा है.

    21:26 (IST)

    खराब रोशनी के कारण तीसरी बार खेल रोका गया है. भारतीय टीम ने 64.4 ओवर में 3 विकेट पर 146 रन बनाए हैं. खेल रोके जाने के वक्त कप्तान विराट कोहली 44 और अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर थे.

    21:23 (IST)

    भारतीय टीम ने 64 ओवर में 3 विकेट पर 143 रन बनाए हैं. फिलहाल कप्तान विराट कोहली 42 और अजिंक्य रहाणे 28 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

    20:57 (IST)

    फैंस के लिए अच्छी खबर- मौसम थोड़ा साफ हुआ है और खिलाड़ी मैदान पर उतर रहे हैं. 

    20:36 (IST)

    साउथैम्प्टन में फिर रोका गया खेल

    20:35 (IST)

    साउथैम्प्टन में फिलहाल बारिश तो नहीं हो रही है लेकिन बादल और खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया है. सुरक्षा के कारण पिच को ढंक दिया गया है. अंपायर मंथन कर रहे हैं और क्रिकेट फैंस को खेल फिर से शुरू होने का इंतजार है. 

    20:34 (IST)

    खराब रोशनी के कारण खेल को एक बार फिर रोका गया है. टीम इंडिया 3 विकेट पर 134 रन बना चुकी है. विराट 40 और रहाणे 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

    20:22 (IST)

    रहाणे ने खोले हाथ, टी-ब्रेक के बाद पहला चौका नील वैग्नर की गेंद पर लगाया. इसी के साथ टीम इंडिया का स्कोर पहुंचा 129/3 पर. रहाणे 18 और विराट 39 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं.

    नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल का पहला दिन बारिश के कारण धुलने के बाद दूसरे दिन टॉस हुआ. न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर विराट कोहली की टीम इंडिया को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया. न्‍यूजीलैंड की टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी. खराब रोशनी के कारण करीब 15 मिनट पहले ही टी-ब्रेक लेना पड़ा. इसके बाद कुल तीन बार मैच रोका गया और आखिरकार 64.4 ओवर के खेल के बाद स्टंप्स का फैसला किया गया. भारत ने दूसरे दिन तक 3 विकेट पर 146 रन बनाए हैं. विराट कोहली 44 और अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे.

    18 जून से शुरू हुए इस ऐतिहासिक फाइनल का पहला दिन पूरी तरह से बारिश के कारण धुल गया. पहले दिन टॉस तक भी नहीं हो पाया. हालांकि दूसरे दिन खेल के आसार नजर आ रहे हैं. मगर इस फाइनल में बारिश के विलन बनने की पूरी संभावना है. फाइनल के लिए 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. शनिवार को साउथैंप्‍टन में धूप खिली हुई नजर आई है, जिससे सभी के चेहरे भी मैच को लेकर चमक गए. जानकारी के मुताबिक अब शनिवार को 98 ओवर का खेल होगा और अब ये मैच रिजर्व डे तक जाएगा. रिजर्व डे में पांच दिनों के गंवाए हुए ओवर फेंके जाएंगे.

    न्‍यूजीलैंड प्‍लेइंग इलेवन : टॉम लाथम, डेवॉन कॉनवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वट‍लिंग, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, नील वैंगनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्‍ट

    टीम इंडिया प्‍लेइंग इलेवन  रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह