लाइव टीवी

IND vs NZ: जीत के बाद मैदान पर चहल और अय्यर ने दिखाई 'नौटंकी', दूर खड़े राहुल...

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 9:16 AM IST
IND vs NZ: जीत के बाद मैदान पर चहल और अय्यर ने दिखाई 'नौटंकी', दूर खड़े राहुल...
जीत के बाद ब्रेक डांस करते चहल और अय्यर

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड में मेजबान के खिलाफ न सिर्फ टी20 सीरीज जीती है, बल्कि उनका पूरी तरह से सफाया भी कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 9:16 AM IST
  • Share this:
माउंट माउंगानुई. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड पर 5-0 से टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया. हालांकि टीम ने सीरीज पर कब्जा तो तीसरा टी20 मैच जीतकर ही कर लिया था, मगर क्लीन स्वीप करके टीम ने इतिहास रच दिया. भारत ने न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज पर कब्जा किया. सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में भारत ने मेजबान टीम को सात रन से मात दी. अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मैन ऑफ द मैच रहे, जबकि पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) मैन ऑफ द सीरीज रहे.

केएल राहुल ने 56 की औसत से 224 रन ठोके


न्यूजीलैंड की सरजमीं पर यह भारत की बड़ी जीत है, तो जाहिर सी बात है कि इसका जश्न भी वैसा ही होगा. सीरीज जीतने के बाद टीम के सबसे मस्तमौला सदस्य युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर अलग तरह से ही जश्न मनाया, जिसे केएल राहुल (KL Rahul) दूर खड़े होकर देखते ही रह गए.




 



View this post on Instagram





 

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on






जीत के बाद चहल और अय्यर की जोड़ी ने मैदान पर ब्रेक डांस करके इसका जश्न  मनाया. दरअसल इससे पहले एक फरवरी को चहल ने अपने ट्विटर हैंडल पर ब्रेक डांस का टिक टॉक वीडियो शेयर किया था. जिसमें उनके साथ अय्यर भी मौजूद थे. जो काफी वायरल हुआ. बस फिर क्या था, सीरीज जीत के बाद उन्‍होंने फिर से उसे ही दोहराने की कोशिश की.


न्यूजीलैंड में भारत की बड़ी जीत
टीम इंडिया (Team India) की न्यूजीलैंड में यह बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने कभी भी न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके घर में किसी टी20 सीरीज में जीत दर्ज नहीं की थी. मगर इस बार कोहली की टीम ने न सिर्फ सीरीज जीती, बल्कि मेजबान का सफाया ही कर दिया है. हालांकि आखिरी के तीनों मुकाबलों में कीवी टीम ने कड़ी टक्कर दी. सीरीज का तीसरा और चौथा मैच सुपर ओवर तक चला गया था. मगर कोहली के धुरंधरों ने वहां भी बाजी मार ली.

टोक्यो ओलिंपिक के लिए सौरव गांगुली काे मिलेगी खास जिम्मेदारी

एक महीने में इतने ज्यादा मैच खेलना मुश्किल: केएल राहुल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 9:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर