India vs Pakistan, Live Updates: जीत की ओर भारत, सनवीर सिंह ने जड़ा अर्धशतक

भारत अंडर 23 और पाकिस्तान अंडर 23 टीम की शेरे बांग्ला स्टेडियम में टक्कर
भारत अंडर 23 और पाकिस्तान अंडर 23 टीम की शेरे बांग्ला स्टेडियम में टक्कर

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान (Ind vs Pak) का मुकाबला

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 2:41 PM IST
  • Share this:
बांग्लादेश के शेरे-बांग्ला स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने हैं. पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 267 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में भारतीय टीम जबर्दस्त बल्लेबाजी कर रही है. उसका स्कोर 150 के पार पहुंच गया है. सनवीर सिंह ने अर्धशतक जमा दिया है. वहीं कप्तान बीआर शरत ने 47 रनों की पारी खेली.

पाकिस्तान की बात करें तो सबसे ज्यादा रन ओपनर ओमेर यूसुफ ने  बनाए. उन्होंने 97 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. हैदर अली ने 43, सैफ बदर ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली. भारत के लिए ऋतिक शौकीन, शिवम मावी और सौरव दुबे ने 2-2 विकेट लिए.

इस मैच को जीत दोनों ही टीमों का लक्ष्य एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाना है. टूर्नामेंट की बात करें तो पाकिस्तान की फॉर्म भारत से अच्छी है. पाकिस्तान ने एक भी मैच गंवाए बिना टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. पाकिस्तान ने श्रीलंका को 90, ओमान को 147 और अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी.



वहीं भारतीय टीम ने 3 में से 2 मैच जीत फाइनल में जगह बनाई. भारत ने नेपाल को 7 विकेट और हांगकांग को 120 रनों से हराया. हालांकि बांग्लादेश से उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि दबाव भरे मैच में इतिहास है कि भारतीय टीम ने हमेशा से ही पाकिस्तान से अच्छा प्रदर्शन किया है. अब देखना ये है कि इस मैच में कौन जीत हासिल करता है.
भारतीय अंडर 23 टीम के सामने पाकिस्तान की चुनौती


इंडिया अंडर 23 प्लेइंग इलेवन- बीआर शरत (कप्तान-विकेटकीपर), अरुण जुयाल, सनवीर सिंह, अरमान जाफर, चिन्मय सूतार, एसके शर्मा, ऋतिक शौकीन, शिवम मावी, यश राठौड़, सौरभ दुबे और सिद्धार्थ देसाई.

पाकिस्तान अंडर 23 प्लेइंग इलेवन- रोहेल नजीर (कप्तान-विकेटकीपर), ओमेर यूसुफ, हैदर अली, खुशदिल शाह, अमद बट्ट, सैफ बदर, इमरान रफीक, सौद शकील, आकिफ जावेद, मोहम्मद हसनैन और उमेर खान.

शेरे बांग्ला स्टेडियम के आंकड़े
ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम की बात करें तो यहां पहले बल्लेबाजी करना आसान होता है. पहली पारी में यहां का औसत स्कोर 229 है जबकि दूसरी पारी में ये स्कोर 199 है. इस पिच पर सबसे बड़ा स्कोर 370 रन है जो भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ही बनाया था. वहीं मैदान पर सबसे कम स्कोर 58 रन है. इस मैदान पर चेज करते हुए सर्वाधिक स्कोर 330 है.

दो चौके जड़ने के बाद आउट हुआ ये खिलाड़ी, गेंदबाज ने धक्के देकर पवेलियन भेजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज