लाइव टीवी

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच पर खतरा, टूट सकता है करोड़ों फैंस का दिल!

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 7:16 AM IST
वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच पर खतरा, टूट सकता है करोड़ों फैंस का दिल!
भारत-पाक मैच पर बारिश का खतरा

आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मंगलवार को मुकाबला होगा, पोचेफ्स्ट्रूम में होने वाले इस मैच पर खराब मौसम (Weather Report) की मार पड़ सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 7:16 AM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Under 19 Cricket World Cup) में मंगलवार को टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है. मुकाबला है दो ऐसे विरोधियों के बीच, जब वो दोनों एक दूसरे से भिड़ते हैं तो उस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी होती हैं. बात हो रही है भारत और पाकिस्तान की टीमों की, जिनके बीच पोचेफ्स्ट्रूम में भिड़ंत होने वाली है. हालांकि इस बड़े मुकाबले से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बुरी खबर है. दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सेमीफाइनल पर खराब मौसम की मार पड़ सकती है.

पोचेफ्स्ट्रूम में मंगलवार को बारिश की आशंका


कैसा रहेगा पोचेफ्स्ट्रूम का मौसम?
मंगलवार को पोचेफ्स्ट्रूम का मौसम (Potchefstroom Weather Report) बिलकुल भी क्रिकेट के हक में नही हैं. मौसम वेबसाइट एक्यू वेदर के मुताबिक मैच के दौरान बारिश हो सकती है. बारिश की आशंका दिनभर बनी रहेगी. खासकर दोपहर एक से 3 बजे के बीच बारिश होनी तय मानी जा रही है. अगर पोचेफ्स्ट्रूम में बारिश होती है तो मैच के ओवर कम किये जा सकते हैं. इतने अहम मैच में अगर बारिश होती है तो मैच किसी के भी हाथ से बाहर हो सकता है. अगर कोई टीम पहले बल्लेबाजी करती है और अगर दूसरी पारी में बारिश होती है तो डीआरएस के नियम से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है.

under 19 world cup, india vs pakistan, sports news, cricket, bcci, bcci cricket, Yashasvi Jaiswal, अंडर 19 वर्ल्ड कप, भारत बनाम पाकिस्तान, बीसीसीआई, यशस्वी जायसवाल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
इंडिया और पाकिस्तान के बीच मंगलवार को खेला जाएगा सेमीफाइनल


भारत-पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अकसर कड़ा मुकाबला होता है और अंडर 19 वर्ल्ड कप का इतिहास भी कुछ ऐसा ही रहा है. अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 4 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं और 5 में पाकिस्तानी टीम को जीत मिली है. वैसे पाकिस्तान की टीम पिछले तीन वर्ल्ड कप में भारत को हरा नहीं पाई है. पाकिस्तान ने भारत को आखिरी बार साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में 2 विकेट से मात दी थी. इसके बाद भारतीय टीम ने 2012 के क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया. 2014 वर्ल्ड कप में भारत ने 40 रनों से मैच जीता. इसके बाद साल 2018 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत ने एकतरफा अंदाज में 203 रनों से मैच जीता था.
under 19 world cup, india vs pakistan, sports news, cricket, bcci, bcci cricket, Yashasvi Jaiswal, अंडर 19 वर्ल्ड कप, भारत बनाम पाकिस्तान, बीसीसीआई, यशस्वी जायसवाल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
भारतीय टीम ग्रुप ए की टॉपर टीम रही थी.


भारतीय टीम: प्रियम गर्ग (कप्तान), कार्तिक त्यागी, यशस्वी जायसवाल, विद्याधर पाटिल, तिलक वर्मा, शुभांग हेग्डे, दिव्यांश सक्सेना, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, सुशांत मिश्रा और कुमार कुशाग्र.

पाकिस्तान टीम: रोहैल नजीर (कप्तान और विकेटकीपर), अब्बास अफरीदी, हैदर अली, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, कासिम अकरम, आमिर अली, फहद मुनीर, इरफान खान, अब्दुल बांग्लाजई, मुहम्मद शहजाद, मोहम्मद हुराइरा, आरिश अली खान, ताहिर हुसैन और मोहम्मद आमिर खान.

अंडर19 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला कल,सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 7:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर