मैच में अगर ये तीन चीजें हुई तो पाकिस्तान का हारना है तय

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर 20 साल बाद दोनों टीमें भिड़ेंगी. इससे पहले दोनों टीमें 1999 के वर्ल्ड कप में यहां आमने-सामने आई थीं.

News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 11:15 AM IST
मैच में अगर ये तीन चीजें हुई तो पाकिस्तान का हारना है तय
टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली का बल्ला जब रन उगलता है तो सामने वाली टीमों के लिए आफत आ जाती है.
News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 11:15 AM IST
India vs Pakistan Icc क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सबसे बड़ा मैच. क्रिकेट की दुनिया में इस मैच को लेकर सबसे ज्यादा हलचल है. हो भी क्यों न जब भी ये दोनों देश क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने आते हैं तो खेल का रोमांच अपने चरम पर होता है. 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर 20 साल बाद दोनों टीमें भिड़ेंगी. इससे पहले दोनों टीमें 1999 के वर्ल्ड कप में यहां आमने-सामने आई थीं. उस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 47 रनों से हराया था. वैसे तो इस मैच को लेकर कई प्रेडिक्शन किए जा रहे हैं लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जो पाकिस्तान की नींद उड़ा सकती हैं.

धमाकेदार कोहली


टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली का बल्ला जब रन उगलता है तो सामने वाली टीमों के लिए आफत आ जाती है. इस साल कोहली ने 15 मैचों में से 10 में 40+ रन स्कोर किए हैं. उन्हें से 9 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली है.

कूल धोनी स्टाइल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी कुछ अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं. उसके बल्ले में एक बार फिर पुराने धोनी की झलक दिखने लगी है. इंडिया के लिए मैच में धोनी का नोटआउट करना सबसे लकी साबित होता है. जब भी धोनी नोटआउट रहकर 50 के आसपास रन बनाते हैं तो इंडिया 100 प्रतिशत मैच जीतता है. इस साल 6 मैचों में उन्होंने 40+ रन बनाए. जिसमें सभी पारियों में वह नाबाद रहे और सभी में भारत मैच जीता,

मिडिल ओवर में 150+ रन
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी मजबूत मानी जा रही है. ओपनरों से मिली अच्छी शुरुआत को टीम मिडिल ओवरों तक बनाए रहती है. जब भी टीम इंडिया ने मिडिल ओवरों में 150+ रन स्कोर किए हैं तो उनका जीत का प्रतिशत 67 पहुंच जाता है. ऐसे 9 मैच रहे जिसमें से टीम इंडिया को 6 में जीत मिली है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...