Home /News /sports /

IND vs PAK, T20 World Cup: अफरीदी का टीम इंडिया पर घातक हमला, रोहित जीरो पर आउट तो राहुल हुए बोल्ड

IND vs PAK, T20 World Cup: अफरीदी का टीम इंडिया पर घातक हमला, रोहित जीरो पर आउट तो राहुल हुए बोल्ड

India vs Pakistan: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ डाली (फोटो-AP)

India vs Pakistan: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ डाली (फोटो-AP)

India vs Pakistan, T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के धारदार गेंदबाज शाहिन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने दुबई क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी की है. शाहिन ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पगबाधा किया. इसके बाद उन्होंने अगले ओवर में केएल राहुल (KL Rahul) बोल्ड हो गए.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत और पाकिस्तान (IND vs PAk) के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 चरण का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उनके फैसले को तेज गेंदबाद शाहिन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने सही साबित कर दिया. शाहिन ने पहले ओवर में चौथी गेंद पर ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बिना खाता खोले ही पगबाधा कर दिया. इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर शाहिन ने केएल राहुल (KL Rahul) को बोल्ड मारा.

    पहले ओवर में ही शाहिन करते हैं ओपनर्स का शिकार
    21 साल के शाहिन अफीरी पावरप्ले के बेहद खतरनाक गेंदबाज हैं. वह पहले ही ओवर में ओपनर्स का शिकार करना पसंद करते हैं. फरवरी 2018 में टी-20 क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद शाहिन ने 62 पारियों में 22 बार पहले ओवर में ही विकेट लिए हैं. इसके अलावा साल 2019 से यह गेंदबाज पावरप्ले में 51 विकेट ले चुका है. इस रिकॉर्ड पर दूसरे नंबर पर हैं पाकिस्तान के इमाद वसीम. उन्होंने पहले ओवर में 13 विकेट लिए हैं. भारत के खिलाफ इमाद ने पावरप्ले में दो ओवर डाले हालांकि वह विकेट लेने में असफल रहे.

    रविचंद्रन अश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती को मौका 
    इस मुकाबले में भारत ने रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, राहुल चाहर और शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया है. पाकिस्तान ने शनिवार को ही अंतिम 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी थी जिनमें से हैदर अली को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गयी है. भारत ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप (वनडे और टी20) में खेले गये सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है. इनमें टी20 विश्व कप के पांच मैच शामिल हैं.

    T20 World Cup, IND vs PAK: टीम इंडिया के खिलाड़ी मैच से पहले घुटने के बल बैठे, वजह जानकर करेंगे सलाम

    T20 World Cup 2021, IND vs PAK Live Score: पावरप्ले में भारत ने खोए 3 विकेट, विराट और पंत से उम्मीदें

    टीमें इस प्रकार हैं :

    भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह.

    पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी.

    Tags: Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, KL Rahul, Rohit sharma, Shaheen Afridi, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर