Asia Cup: फिर DRS किंग साबित हुए धोनी, पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका

Asia Cup: फिर DRS किंग साबित हुए धोनी, पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका
Asia Cup: फिर DRS के किंग साबित हुए धोनी, पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका

पाकिस्तान के खिलाफ डीआरएस का इस्तेमाल करने के बाद मिला युजवेंद्र चहल को विकेट

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2018, 6:36 PM IST
  • Share this:
वैसे तो DRS को डिसिजन रिव्यू सिस्टम कहा जाता है लेकिन क्रिकेट फैंस इसे धोनी रिव्यू सिस्टम भी कहते हैं. क्योंकि एमएस धोनी जब भी डीआरएस लेते हैं उसपर टीम इंडिया को कामयाबी जरूर मिलती है. डीआरएस में धोनी का कमाल अब पाकिस्तान के खिलाफ भी दिखा, जब उन्होंने अपने फैसले से टीम इंडिया को पहला विकेट दिलाया.

एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक के खिलाफ एल्बीडब्ल्यू की अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया. इसके बाद धोनी ने कप्तान रोहित शर्मा को डीआरएस लेने को कहा. इसमें सामने आया कि गेंद विकेटों से टकरा रही. ऐसे में थर्ड अंपायर ने इमाम उल हक को आउट करार दिया और मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा.

रिव्यू सही साबित होने के बाद धोनी एक बार फिर सोशल मीडिया पर छा गए. फैंस ने धोनी की तारीफों के पुल बांध दिए. टीम इंडिया के खिलाड़ी भी धोनी की पारखी नजर के मुरीद नजर आए. फैसला आते ही सभी ने धोनी को बधाई दी.





एशिया कप में ऐसा पहली बार नहीं है जब धोनी की वजह से टीम इंडिया को विकेट मिला हो. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी धोनी के एक फैसले ने टीम इंडिया को विकेट दिलाया था. पिछले मुकाबले में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने जडेजा की गेंद पर दो लगातार चौके मार दिए थे. इसके बाद धोनी ने रोहित शर्मा को स्क्वायर लेग पर फील्डर लेने को कहा और उसके तुरंत बाद अगली ही गेंद पर शाकिब अल हसन स्क्वायर लेग पर ही शिखर धवन को कैच दे बैठे.

धोनी की वजह से पहला विकेट मिलने के बाद जडेजा का मनोबल भी बढ़ गया और उन्होंने मैच में कुल 4 विकेट झटकते हुए मैन ऑफ द मैच हासिल किया.

टॉस जीतते ही पाकिस्तान के कप्तान ने कर दी बड़ी गलती, टीम इंडिया की जीत तय!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज