लाइव टीवी

क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, शारजाह में इस दिन भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 10:58 PM IST
क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, शारजाह में इस दिन भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान
क्रिकेट के मैदान पर फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

क्रिकेट के सबसे बड़े प्रतिद्वंदियों में से एक भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एक बार फिर टक्कर होने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जब-जब भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच क्रिकेट के मैदान में टक्कर होती है, सड़कें जैसे सुनसान हो जाती हैं. दोनों देश ही नहीं पूरी दुनिया की नजरें इस मुकाबले पर होती है. अब एक बार फिर ये दोनों मुल्क क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे से लोहा लेने वाले हैं लेकिन इस बार ये मुकाबला टेनिस बॉल क्रिकेट में होगा. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 8 मार्च से शुरू हो रहे टेनिस बॉल क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच भी मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच 11 मार्च को खेला जाएगा. खबरों के मुताबिक वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इस टूर्नामेंट के आयकन हैं और वो फाइनल मैच में भी शिरकत करेंगे.

20 साल बाद भारत पाकिस्तान की टक्कर
टेनिस बॉल क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के कोच भारत लोहार और मैनेजर जावेद शेख होंगे. वहीं पाकिस्तान के कोच आसिफ मुमताज और मैनेजर उस्मान मंजूर होंगे. पाकिस्तान की टीम में शिराज अहमद भी हैं जो अबु धाबी में हुई टी10 लीग में ब्रावो की टीम मराठा अरेबियंस में खेल चुके हैं. बता दें, टेनिस बॉल क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2013-14 में मुकाबला हुआ था. दोनों टीमें अंडर 19 एशिया कप के फाइनल में भिड़ी थीं. सीनियर टीम की बात करें तो दोनों टीमों के बीच मार्च 2000 में साउथ अफ्रीका में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में मैच हुआ था.

पिछले साल टेनिस बॉल क्रिकेट वर्ल्ड कप में 16 टीमों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस बार टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी मैच 10-10 ओवर के होंगे. टूर्नामेंट के आयोजक और पेट्रोमन कंपनी के चेयरमैन अब्दुल लतीफ खान ने कहा, 'ये फॉर्मेट भारतीय उपमहाद्वीप में खासा प्रचलित है. भारत और पाकिस्तान में टेनिस बॉल क्रिकेट खेलकर ही कई दिग्गजों ने अपने करियर की शुरुआत की है. इसलिए हम भारत-पाकिस्तान का मैच कराते हुए इस खेल को सम्मान दे रहे हैं. अगर हम इसमें कामयाब रहते हैं तो भविष्य में भारत-पाकिस्तान के और मैच कराए जाएंगे.'



टेनिस बॉल क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीमें
भारत- अंकुर सिंह, ओमकार देसाई, थॉमस दियास, मोइनुद्दीन शेख, कृष्णा सतपूते, उस्मान पटेल, सुमित ढेकाले, योगेश पेंकार, अजित मोहिते, दिनेश नाकर्णी, सरूज, विश्वाजीत ताकूर, जाफर जमाल, विजय पावले, सुल्तान खान.
कोच- भारत लोहार, मैनेजर- जावेद शेख.

पाकिस्तान- शिराज अहमद, जहीर कालिया, मुबशर अहमद, करीम खान, फाहिमुल्लाह शाह, वाजिद खान, इरफान, सद्दाम शाह, उस्मान पेसर, जलात खान, करना जाहिर, शेबाज अहमद, नादिर, सैयद मकसूद, समिउल्लाह.
कोच- आसिफ मुम्ताज, मैनेजर- उस्मान मंजूर.

T20 World Cup: 7 रन पर गिर गए थे 2 विकेट, सिर्फ '17 गेंदों में जड़ डाले 76 रन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 8:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर