होम /न्यूज /खेल /सिर्फ डींगे हांकता रह गया पाकिस्‍तान, आईसीसी मीटिंग में खुली पोल, वर्ल्‍ड कप के लिए भारत आने को मजबूर!

सिर्फ डींगे हांकता रह गया पाकिस्‍तान, आईसीसी मीटिंग में खुली पोल, वर्ल्‍ड कप के लिए भारत आने को मजबूर!

भारत और पाकिस्‍तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच इस वक्‍त एशिया कप और विश्‍व कप को लेकर तलवारें खिंची हुई हैं. (ICC)

भारत और पाकिस्‍तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच इस वक्‍त एशिया कप और विश्‍व कप को लेकर तलवारें खिंची हुई हैं. (ICC)

एशिया कप 2023 के लिए भारत द्वारा पाकिस्‍तान जानें से मना करने के बाद पीसीबी तिलमिलाया हुआ है. यही वजह है कि पड़ोसी देश ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. एशिया कप खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा पाकिस्‍तान जाने से इंकार करने के बाद पड़ोसी देश का क्रिकेट बोर्ड बुरी तरह से तिलमिलाया हुआ है. बीते कुछ महीनों से लगातार यह धमकियां दी जा रही है कि इस साल 50 ओवरों के विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान की टीम भी भारत दौरे पर नहीं आएगी. इसी बीच पीसीबी की इस हेकड़ी की पोल भी खुल गई है. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तान की तरफ से आईसीसी मीटिंग में भारत में वर्ल्‍ड कप खेलने के लिए आने का विरोध तक नहीं किया गया है.

दुबई में आईसीसी की बैठक का आयोजन किया गया था. रिपोर्ट में बताया गया कि पाकिस्‍तान यह चाहता है कि भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 के उसके लीग मैचों का आयोजन बांग्‍लादेश में कराया जाए. हालांकि इसे लेकर भी आईसीसी की मीटिंग में कोई प्रस्‍ताव नहीं रखा गया है. पीटीआई को आईसीसी के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया, “आधिकारिक तौर पर मीटिंग में बांग्‍लादेश में पाकिस्‍तान के मैच कराने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. कोई नहीं जानता कि अगर पीसीबी के चीफ नजम सेठी ने बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष नजमुल हसन के बीच निजी तौर पर इस संबंध में कोई बातचीत हुई हो.”

सुनील गावस्‍कर का ओपनिंग पार्टनर अस्‍पताल में भर्ती, लड़ रहा जिंदगी की जंग, भारत के लिए वनडे में लगाया पहला चौका

बीसीसीआई की तरफ से स्‍पष्‍ट तौर पर मीटिंग में यह बताया गया है कि पाकिस्‍तानी टीम की भारत यात्रा के दौरान वीजा में कोई दिक्‍कत नहीं आएगी. यह होस्‍ट कंट्री की जिम्‍मेदारी है कि टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने वाले सभी देशों को समय से वीजा उपलब्‍ध कराया जाए. आईसीसी की तरफ से यह स्‍पष्‍ट है कि बांग्‍लादेश की टीम टूर्नामेंट को किसी भी स्‍तर पर आंशिक रूप से होस्‍ट नहीं कर रही है.

इस अधिकारी ने कहा, “फर्ज कीजिए की पाकिस्‍तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाती है. तो क्‍या ये कहेंगे कि सेमीफाइनल मैचों का आयोजन बांग्‍लादेश में शिफ्ट किया जाए. यह केवल पीसीबी की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है ताकि एशिया कप का आयोजन पाकिस्‍तान में कराया जा सके.“

Tags: BCCI, ICC, Indian Cricket Team, Pakistan cricket team, World cup 2023

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें