Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ धवन का पहला शतक, बना डाले ये रिकॉर्ड

Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ धवन का पहला शतक, बना डाले ये रिकॉर्ड
India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ धवन ने पहली बार ठोका शतक, बना डाले ये रिकॉर्ड

95वें गेंदों में धवन ने अपनी 15वीं वनडे सेंचुरी पूरी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2018, 12:00 AM IST
  • Share this:
जो बल्लेबाज इंग्लैंड में एक अदद अर्धशतक के लिए तरस रहा था आज उसी बल्लेबाज ने एशिया कप में रनों का अंबार लगा दिया है. बात कर रहे हैं शिखर धवन की जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 114 रन की पारी खेली. शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 चौके और दो छक्के लगाए और वनडे में अपना 15वां शतक लगाया. शिखर धवन ने जैसे ही चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया तो स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने उन्हें फ्लाइंग किस भी दी. अपनी शतकीय पारी के दौरान शिखर धवन ने कुछ बेमिसाल रिकॉर्ड अपने नाम किए.

पाकिस्तान के खिलाफ 95 गेंदों में शतक जमाने वाले शिखर धवन दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए जिसने एशिया कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड कप में कम से कम दो शतक लगाए हैं.

शिखर धवन ने 108वीं वनडे पारी में 15 शतक पूरे किए. उनसे जल्दी यह कारनामा हाशिम अमला(86) और विराट कोहली(106) पारियों में किया था. शिखर धवन ने 143 पारियों में 15 शतक लगाने वाले पाकिस्तान के पूर्व ओपनर सईद अनवर को पछाड़ा.



शिखर धवन भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा 22 शतक सौरव गांगुली ने लगाए हैं. युवराज सिंह ने 14 बार ये कारनामा किया है.
शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 210 रनों की साझेदारी की. रोहित के साथ पहली बार उन्होंने 200 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी की है. इसके साथ-साथ शिखर धवन और रोहित शर्मा भारत के इकलौते ओपनर हैं जिन्होंने दो बार पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारियां की हैं. धवन और रोहित ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दौरान भी पाकिस्तान के खिलाफ 136 रनों की साझेदारी की थी.

स जीतते ही पाकिस्तान के कप्तान ने कर दी बड़ी गलती, टीम इंडिया की जीत तय!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज