Home /News /sports /

Ind vs Pak: बाबर आजम के क्रिकेटर बनने के पीछे है पाकिस्‍तान क्रिकेट के विवादित चेहरे की कहानी

Ind vs Pak: बाबर आजम के क्रिकेटर बनने के पीछे है पाकिस्‍तान क्रिकेट के विवादित चेहरे की कहानी

Ind vs Pak, T20 World Cup: पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम  और शोएब मलिक (फाइल फोटो: Babar Azam/Instagram)

Ind vs Pak, T20 World Cup: पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम और शोएब मलिक (फाइल फोटो: Babar Azam/Instagram)

India vs Pakistan, T20 World Cup 2021, India vs Pakistan live score: पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम (Babar Azam) गद्दाफी स्‍टेडियम में बॉल बॉय भी रह चुके हैं. कामरान (Kamran Akmal ) और उमर अकमल (Umar Akmal) की कहानी सुनकर क्रिकेट में कदम रखने वाले बाबर आजम ने 2017 में अपने बल्‍ले से भारत का सपना तोड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) में छठी बार एक दूसरे को कड़ी टक्‍कर देने के लिए तैयार हैं. एक तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना है तो दूसरी तरफ बाबर आजम (Babar Azam) की ब्रिगेड. दोनों ही टीमों के कप्‍तान इस समय अपनी सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में चल रहे हैं. आजम के 35 टेस्‍ट में 2 हजार 362 रन, 83 वनडे में 3 हजार 985 रन और 61 टी20 मैचों में 2 हजार 204 रन है.
    27 साल के बाबर आजम ने 2015 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और कुछ ही सालों में वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शामिल हो गए. 15 अक्‍टूबर 1994 को पंजाबी परिवार में जन्‍में बाबर की दिलचस्‍पी क्रिकेट में अपने चचेरे भाईयों की कहानी सुनने में बाद बढ़ी.

    उमर अकमल पर लग चुका है बैन
    एक समय पाकिस्‍तान क्रिकेट के स्‍टार रहे कामरान अकमल और उमर अकमल बाबर आजम के चचेरे भाई हैं. दोनों उनसे बड़े हैं. इसी वजह से बाबर आजम की रूचि क्रिकेट की तरफ थी और अपने बड़े भाईयों की कहानियों और सफलता ने उन्‍हें प्रेरित किया. इसके बाद ही उन्‍होंने क्रिकेट को पेशेवर रूप से चुनने का फैसला लिया. वह गद्दाफी स्‍टेडियम में बॉल बॉय भी रह चुके हैं. उमर अकमल की बात करें तो उन्‍हें पाकिस्‍तान क्रिकेट का बदनाम खिलाड़ी माना जाता है.

    T20 World Cup 2021: ‘भारतीय खिलाड़ियों को नींद की गोलियां खिला दो’, मैच से पहले शोएब अख्तर की बाबर आजम को सलाह

    Ind Vs Pak: इंशाअल्लाह! पाकिस्तान की होगी जीत, भारत-पाक मैच से पहले PM इमरान खान ने मांगी दुआ

    स्पॉट फिक्सिंग की जानकारी न देने के आरोप में उन पर सालभर का बैन भी लग चुका था. वहीं अनुशासनहीनता के चलते उनकी काफी आलोचना भी होती है. वहीं बाबर अपने बड़े भाई उमर के बिल्‍कुल उलट है. उन्‍होंने पिछले कुछ सालों से अपना पूरा ध्‍यान क्रिकेट पर लगाया और पाकिस्‍तान टीम की जिम्‍मेदारी भी संभाल ली. 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने के बाद बाबर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में बाबर ने 46 रन की शानदार पारी खेलकर भारत के खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया था.

    Tags: Babar Azam, IND vs PAK, India Vs Pakistan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर