होम /न्यूज /खेल /

VIDEO: सहवाग ने बताई 2003 वर्ल्ड कप की कहानी, शोएब अख्तर की धमकी और अफरीदी के गाली का जवाब सचिन ने कैसे दिया

VIDEO: सहवाग ने बताई 2003 वर्ल्ड कप की कहानी, शोएब अख्तर की धमकी और अफरीदी के गाली का जवाब सचिन ने कैसे दिया

वीरेंद्र सहवाग ने बताई वर्ल्ड कप की कहानी. (PTI)

वीरेंद्र सहवाग ने बताई वर्ल्ड कप की कहानी. (PTI)

भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने याद करते हुए बताया है कि साल 2003 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान की टीम सेंचुरियन में आमने-सामने थी. मुझे आज भी याद है कि शोएब अख्तर ने एक बयान में कहा था कि वह इस मुकाबले में भारतीय शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर देंगे. हालांकि हमने उनके इस बयान को सुना नहीं था, क्योंकि उस दौरान हमें टीवी या अखबार पढ़ने का मौका नहीं मिलता था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

वीरेंद्र सहवाग ने बताई वर्ल्ड कप की कहानी
अख्तर की धमकी और अफरीदी के गाली बीच मैदान में टिके रहे तेंदुलकर
2003 वर्ल्ड कप में भारत ने पाक टीम को दी थी शिकस्त

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का जल्द ही एशिया कप में भिड़ंत होनी वाली है. दोनों ही टीमें आगामी मुकाबले के लिए तैयार हैं. भारत-पाक भिड़ंत से पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप 2003 की कुछ दिलचस्प यादें साझा की हैं. उन्होंने बताया है कि कैसे जब मैदान में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होती है तो मैच का रोमांच बढ़ जाता है.

भारतीय बल्लेबाज ने याद करते हुए बताया कि साल 2003 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान की टीम सेंचुरियन में आमने-सामने थी. मुझे आज भी याद है कि शोएब अख्तर ने एक बयान में कहा था कि वह इस मुकाबले में भारतीय शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर देंगे. हालांकि हमने उनके इस बयान को सुना नहीं था, क्योंकि उस दौरान हमें टीवी या अखबार पढ़ने का मौका नहीं मिलता था.

यह भी पढ़ें- अंपायरिंग करना नहीं आसान, 140 में से महज 3 हुए पास, सवाल देखकर पकड़ लेंगे सिर

उन्होंने आगे बताया कि जब अख्तर मुकाबले के दौरान पहला ओवर लेकर मैदान में आए तो सचिन ने उनके पहले ओवर में ही जमकर बल्लेबाजी करते हुए 18 रन कूट डाले. पूर्व बल्लेबाज ने बताया कि सचिन उस मैच में काफी अनुभवी थे क्योंकि उन्हें पता था कि उनका प्रदर्शन भारत के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होने वाला है.

यही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि मैच के दौरान पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भी लगातार गालियों से सचिन का ध्यान भंग करने की कोशिश कर रह थे. इसके बावजूद वह मैदान में सूझबूझ के साथ टिके रहे, और टीम की जीत में अहम पारी खेली.

बात करें इस मुकाबले के बारे में तो पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने सात विकेट के नुकसान पर 274 रनों का लक्ष्य रखा था. वहीं भारतीय टीम ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 26 गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए सचिन ने जहां 98 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं राहुल द्रविड़ ने नाबाद 44 और युवराज सिंह ने नाबाद 50 रनों का योगदान दिया.

Tags: India Vs Pakistan, Sachin tendulkar, Shahid afridi, Shoaib Akhtar, Virender sehwag, World cup

अगली ख़बर