Home /News /sports /

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब मेडल के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी, मुकाबले की तारीख तय

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब मेडल के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी, मुकाबले की तारीख तय

Birmingham 2022 Commonwealth Games:  भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें भी गेम्स में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी. (AP)

Birmingham 2022 Commonwealth Games: भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें भी गेम्स में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी. (AP)

Birmingham 2022 Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. भारतीय महिला टीम टूर्नामेंट में पाकिस्तान से (India vs Pakistan) भी भिड़ेगी. 3 मेडल के लिए कुल 8 टीमें गेम्स में उतर रही हैं. इससे पहले 1998 में पुरुष क्रिकेट को गेम्स में जगह मिली थी.

अधिक पढ़ें ...

    बर्मिंघम. भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Birmingham 2022 Commonwealth Games) की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा, जबकि फाइनल 7 अगस्त को खेला जाएगा. आयोजकों ने शुक्रवार को यह घोषणा की. महिला क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पदार्पण करने जा रहा है. आखिरी बार कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट 1998 में कुआलालम्पुर में खेला गया था. गेम्स में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें भी एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी.

    इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान में कहा, ‘महिला क्रिकेट प्रतियोगिता 29 जुलाई से एजबेस्टन में आयोजित की जाएगी. ब्रॉन्ज मेडल और गाेल्ड मेडल के लिए मैच सात अगस्त को खेले जाएंगे.’ पहला मैच 29 जुलाई को शुरुआती सत्र में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा, जिसके बाद पाकिस्तान का सामना बारबाडोस से होगा, जिसने वेस्टइंडीज से प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम के रूप में हाल में पुष्टि की थी.

    31 जुलाई को होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

    भारत और पाकिस्तान का मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा. टीम ग्रुप का अंतिम मैच 3 अगस्त को बारबाडोस से खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मुकाबला 3 अगस्त को होगा. मेजबान इंग्लैंड 30 जुलाई को अपना पहला मैच क्वालिफायर से खेलेगा. क्वालीफायर 2022 के शुरू में खेले जाएंगे. इंग्लैंड इसके बाद 2 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका और 4 अगस्त को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. शुक्रवार को ही नेटबॉल का कार्यक्रम भी घोषित किया गया.

    यह भी पढ़ें: T20 WC: शाहिद अफरीदी सेमीफाइनल में ‘दामाद’ की गेंदबाजी से हुए नाखुश, बोले- दिमाग का करना था इस्तेमाल

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 से निकले 5 बड़े सितारे, सालों तक रहेगा वर्ल्ड क्रिकेट पर दबदबा

    8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है

    गेम्स में कुल 8 टीमें उतर रही हैं. इन्हें 2 ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस हैं. वहीं ग्रुप-बी में मेजबान इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और क्वालिफायर टीम है. क्वालिफायर पर फैसला अभी होना बाकी है. हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. 6 अगस्त को सेमीफाइनल और 7 अगस्त को मेडल के मुकाबले खेले जाएंगे.

    Tags: Birmingham, Commonwealth Games, Cricket news, Cwg, Ecb, Harmanpreet kaur, India Vs Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर