Home /News /sports /

India vs Scotland, T20 WC: भारत ने स्कॉटलैंड को 85 पर समेटा, सिर्फ 43 गेंदों में चाहिए जीत!

India vs Scotland, T20 WC: भारत ने स्कॉटलैंड को 85 पर समेटा, सिर्फ 43 गेंदों में चाहिए जीत!

India vs Scotland: जसप्रीत बुमराह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. (फोटो-AP)

India vs Scotland: जसप्रीत बुमराह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. (फोटो-AP)

India vs Scotland, T20 World Cup 2021: भारत और स्कॉटलैंड (IND vs SCO) के बीच दुबई में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर-12 चरण का मुकाबला खेला जा रहा है. स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 86 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत को अफगानिस्तान से रनरेट बेहतर करने के लिए इस मुकाबले को सिर्फ 43 गेंद में जीतना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत और स्कॉटलैंड (IND vs SCO) के बीच दुबई में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर-12 चरण का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कप्तान के फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने बिलकुल सही साबित किया. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अगुवाई में टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को सिर्फ 85 पर समेट दिया. रवींद्र जडेजा ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर तीन विकेट झटके. मोहम्मद शमी ने 15 रन देकर तीन जबकि बुमराह और अश्विन ने दो-दो विकेट चटकाया. भारत को अफगानिस्तान से रनरेट बेहतर करने के लिए इस मुकाबले को सिर्फ 43 गेंद में जीतना होगा.

    पेसर जसप्रीत बुमराह ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान काइल कोएत्जर (1) को बोल्ड कर स्कॉटलैंड को पहला झटका दिया. 13 रन के टीम स्कोर पर लगा. इसके अगले ओवर में सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ने रविंचद्रन अश्विन को लगातार तीन चौके लगाए. खतरनाक दिख रहे मुंसे (24) को मोहम्मद शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. स्कॉटलैंड ने पावरप्ले में दो विकेट के नुकसान पर 27 रन बनाए.

    इसके बाद रवींद्र जडेजा ने अपना कमाल दिखाया. 7वें ओवर में जडेजा ने स्कॉटलैंड को 2 झटके दिए. इस ओवर की तीसरी गेंद पर पहले उन्होंने रिची बेरिंग्टन (0) को बोल्ड किया और अंतिम गेंद पर मैथ्यू क्रॉस (2) को पगबाधा आउट कर दिया. 29 रन पर चार विकेट खोने के बाद स्कॉटलैंड को माइकल लीस्क (21) और कैलम मैकलियोड (16) ने संभाला. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी का अंत जडेजा ने लीस्क को आउट कर किया.

    यह भी पढ़ें:

    T20 World Cup: 214 की औसत से रन बना रहा कीपर बल्लेबाज, पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा

    पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा- Happy Diwali तो ट्रोल्स पड़े पीछे, बधाई को धर्म और IPL से जोड़ा

    रविचंद्रन अश्विन के पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस ग्रीव्स (1) को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया. स्कॉटलैंड का छठा विकेट 63 रन के टीम स्कोर पर गिरा. इसके बाद 17वें ओवर में मोहम्मद शमी ने कहर ढाया. इस ओवर की पहली गेंद पर शमी ने कैलम मैकलियोड (16) को बोल्ड किया. दूसरी गेंद पर सब्स्टीट्यूट ईशान किशन ने सफयान शरीफ (0) को रन आउट कर दिया. तीसरी गेंद पर शमी ने एलस्डेयर इवांस (0) को बोल्ड मार दिया. अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मार्क वॉट (14) को बोल्ड कर स्कॉटलैंड की पारी समेट दी.

    Tags: Cricket news, India vs scotland, Jasprit Bumrah, Ravindra jadeja, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर