Home /News /sports /

IND vs SA: केएल राहुल कप्तानी के पहले इम्तहान में फेल, पहला वनडे गंवाने की 2 बड़ी वजह बताई

IND vs SA: केएल राहुल कप्तानी के पहले इम्तहान में फेल, पहला वनडे गंवाने की 2 बड़ी वजह बताई

India vs South Africa 1st ODI: केएल राहुल की वनडे कप्तानी की शुरुआत हार से हुई. (AFP)

India vs South Africa 1st ODI: केएल राहुल की वनडे कप्तानी की शुरुआत हार से हुई. (AFP)

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रन से हार झेलनी पड़ी. यह बतौर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का पहला वनडे मुकाबला था. लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए. वो बल्ले से भी फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने मैच के बाद हार की दो बड़ी वजह बताई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद उम्मीद थी कि टीम इंडिया वनडे सीरीज में जीत से आगाज करेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पार्ल में हुए पहले वनडे में मेजबान टीम ने भारत को 31 रन से हरा दिया. जीत के लिए मिले 297 रन के टारगेट का पीछा करते हुए शिखर धवन (Shikhar Dhawan), विराट कोहली (Virat Kohli) और शार्दुल ठाकुर के अर्धशतक के बावजूद टीम इंडिया 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना सकी. यह बतौर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का पहला वनडे था. लेकिन वो अपने पहले इम्तिहान में फेल रहे और इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 3 वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

मैच के बाद केएल राहुल ने टीम इंडिया की हार की दो बड़ी वजह बताई. एक मिडिल ओवर में निरंतर अंतराल पर विकेट ना ले पाना और दूसरी बल्लेबाजी के दौरान मिडिल ओवर में बड़ी पार्टनरशिप ना कर पाना. केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा, “कुल मिलाकर मुकाबला अच्छा था. हमें इस मैच से काफी कुछ सीखने को मिला. हमने मैच में अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन मिडिल ओवर में हम विकेट नहीं निकाल पाए. यह हम पर भारी पड़ा. हमे देखना होगा कि आगे हम कैसे बीच के ओवर में विकेट लेते हैं और विपक्षी टीम को रोकते हैं.”

मिडिल ओवर में साझेदारी का नहीं होना भारी पड़ा: केएल राहुल
केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा, “हम मिडिल ऑर्डर रन नहीं बना पाए. हम मैच के पहले 20-25 ओवर तक बराबरी पर थे. मैंने सोचा था कि हम इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लेंगे. लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और अहम मौकों पर विकेट हासिल किए और इसके बाद हम वापसी नहीं कर पाए.” ऋषभ पंत (16), श्रेयस अय्यर (17) और वेंकटेश अय्यर (2) रन बल्ले से बड़ा योगदान नहीं दे पाए.

IND vs SA, 1st ODI Highlights: टीम इंडिया जीत की ओर 2 बार बढ़ी, पर दक्षिण अफ्रीका ने बीच में कर दिया खेल

IND vs SA: टीम इंडिया वेंकटेश अय्यर का उपयोग ही नहीं कर सकी, ये रहे हार के 5 बड़े कारण

‘हमने 20 रन अतिरिक्त दिए’
विकेट से जुड़े सवाल पर भारतीय कप्तान ने कहा, “मैंने 20 वें ओवर के बाद बल्लेबाजी नहीं की, मुझे नहीं पता कि इसके बाद विकेट बहुत ज्यादा बदल गया. विराट और शिखर ने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था. लेकिन शुरुआत में आपको कुछ वक्त विकेट पर बिताना होगा. लेकिन दुर्भाग्य से हम पार्टनरशिप नहीं कर पाए. “उन्होंने (दक्षिण अफ्रीका) वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने गेंदबाजों पर दबाव डाला और हम बीच के ओवर में विकेट नहीं ले पाए. हमने मैच में 20 रन अतिरिक्त दिए. हमें बीच के ओवर में पार्टनरशिप की जरूरत थी. जो हम नहीं कर पाए.”

U19 World Cup: कप्तान-उपकप्तान समेत 6 खिलाड़ी कोरोना से ‘आउट’, फिर भी 174 रन से जीता भारत

राहुल ने यह भी कहा कि टीम ने कुछ वक्त से वनडे क्रिकेट नहीं खेला. लेकिन उनके दिमाग में 2023 का विश्व कप है. ऐसे में बेस्ट-11 तैयार करने की कोशिश करते रहेंगे. हम गलतियां करेंगे. लेकिन हमारी कोशिश उनसे सीखने की होगी.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर