धर्मशाला वनडे पर कोरोना वायरस की मार, नहीं बिके हजारों टिकट!

धर्मशाला में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे गुरुवार को होगा

धर्मशाला में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे गुरुवार को होगा

गुरुवार को पहले वनडे में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) की भिड़ंत धर्मशाला में होगी लेकिन उससे पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है.

  • Share this:
धर्मशाला. भारत के किसी भी कोने में जब टीम इंडिया खेलती है तो ऐसा शायद ही कभी होता है कि स्टेडियम हाउस फुल नहीं हों लेकिन धर्मशाला वनडे (Dharamshala ODI) में ऐसा देखने को मिल सकता है. खबरों की मानें तो कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे और खराब मौसम के कारण भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पहले मैच के टिकटों की बिक्री प्रभावित हुई है. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के स्टेडियम में गुरुवार को होने वाले श्रृंखला के पहले मैच के मंगलवार तक 22 हजार में से केवल 16 हजार टिकट बिके थे. हालांकि इस संख्या में हालांकि इजाफा होने की उम्मीद है क्योंकि आयोजकों को अभी ऑनलाइन साझेदार पेटीएम से बिक्री के आंकड़े नहीं मिले हैं.



खाली रहेंगे कई स्टैंड्स?

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'हमने काउंटर पर लगभग 16000 टिकट बेचे हैं लेकिन हमें अभी तक पेटीएम से बिक्री के आंकड़े नहीं मिले हैं. सामान्य तौर पर यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों के टिकटों की मांग काफी अधिक होती है लेकिन इस बार कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का असर पड़ा है.' उन्होंने कहा, 'मुकाबले के लिए लगभग 1000 विदेशी प्रशंसक आते थे जो इस बार विभिन्न यात्रा परामर्शों के कारण नहीं आ रहे. आसपास के राज्यों पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से भी काफी दर्शक आते थे जिनकी संख्या मौजूदा स्थिति के कारण इस बार अधिक नहीं है.' इस श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका का कोई पत्रकार यात्रा नहीं कर रहा है.



कोरोना वायरस से बचाव के खास इंतजाम
एचपीसीए ने भी मैदान के अंदर और बाहर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं जिसमें लोगों को कोरोना वायरस  (Corona Virus)  के खिलाफ एहतियाती कदमों के बारे में जानकारी दी गई है. अधिकारी ने कहा, 'हम पूरे स्टेडियम में होर्डिंग लगाकर दर्शकों को कोरोना वायरस से बचने के एहतियाती कदमों के बारे में सूचना दे रहे हैं.'





धर्मशाला में खराब मौसम

खराब मौसम के कारण भी टिकटों की बिक्री प्रभावित हुई है. उत्तर पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण मैच के दिन गुरुवार और शुक्रवार को आंधी और बारिश की भविष्यवाणी की गई है. एचपीसीए अधिकारी ने कहा, 'बारिश भी एक मुद्दा है लेकिन मौसम हमारे हाथ में नहीं है. लेकिन बारिश की स्थिति में हमारे पास मैदान को दो घंटे मे तैयार करने के लिए उपकरण हैं.' बता दें धर्मशाला में मंगलवार रात से बारिश हो रही है. बुधवार को टीमों के अभ्यास सत्र के बाद भी यहां तेज बारिश हुई जिसके कारण पूरे मैदान को ढकना पड़ा. गुरुवार को भी मैच के दिन भारी बारिश की आशंका जताई गई है.



पाकिस्तान में इस हिंदू क्रिकेटर का कमाल, 79 गेंद में ठोके 132 रन, लिए 9 विकेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज