Home /News /sports /

IND vs SA, 1st ODI: पहले वनडे में मौसम का मिलेगा साथ या फिर उम्‍मीदों पर फिरेगा पानी, जानिए Weather updates

IND vs SA, 1st ODI: पहले वनडे में मौसम का मिलेगा साथ या फिर उम्‍मीदों पर फिरेगा पानी, जानिए Weather updates

विराट कोहली केएल राहुल की कप्‍तानी में वनडे सीरीज खेलते नजर आएंगे(AFP)

विराट कोहली केएल राहुल की कप्‍तानी में वनडे सीरीज खेलते नजर आएंगे(AFP)

India vs South Africa, 1st ODI at Paarl: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार को 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. भारत टेस्‍ट सीरीज की हार के बाद आज मैदान पर उतर रहा है और उनकी कोशिश हार के जख्म पर मरहम लगाने की है. जानिए आज के खेल में मौसम का मिलेगा साथ या फिर बारिश बनेगी विलन

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच बुधवार को 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. टेस्‍ट सीरीज की हार से जख्‍मी टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज में मरहम लगाने पर है. टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली (Virat Kohli) से वनडे कप्‍तानी लेने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम की कमान सौंपी गई, मगर चोट के चलते वह इस दौरे पर टीम इंडिया का हिस्‍सा नहीं है.

ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) इस सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे. पार्ल के बोलैंड पार्क के विकेट की बात करें तो यहां पर गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी. तेज गेंदबाज अतिरिक्‍त पेस और उछाल से बल्‍लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. हालांकि टीम यहां अच्‍छा स्‍कोर करती है. बल्‍लेबाज इस मैदान पर अच्‍छी तरह से तालमेल बैठाने के बाद यहां पर बल्‍लेबाजी करना पसंद भी करते हैं. दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है.

पहले मैच में साफ रहेगा आसमान 

वहीं आज के मैच में मौसम की बात करें तो पार्ल शहर का तापमान दिन में 34 डिग्राी सेल्सियस के करीब रहने का पूर्वानुमान है. रात में तापमान गिरकर 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. आसमान साफ रहेगा और बारिश की महज 4 फीसदी ही आशंका है. दिन में 33 फीसदी और रात में 55 फीसदी नमी रह सकती है.

IND vs SA, 1st ODI: विराट कोहली पर बतौर बल्लेबाज होंगी नजरें, ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंगXI

IND vs SA: विराट कोहली 10 महीने बाद वनडे खेलने उतरेंगे, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड निशाने पर

कोहली के पास सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
विराट कोहली (Virat Kohli) 10 महीने बाद वनडे का कोई मुकाबला खेलने उतरेंगे. उन्होंने अंतिम वनडे मैच मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेला था. विराट कोहली यदि पहले वनडे में 9 रन और बनाते हैं तो वे घर के बाहर वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. अभी यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है. उन्होंने 146 पारियों में 37 की औसत से 5065 रन बनाए हैं. 12 शतक और 24 अर्धशतक जड़ा है. दूसरी ओर विराट कोहली ने घर के बाहर वनडे की 103 पारियों में 58 की औसत से 5057 रन बनाए हैं.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, Virat Kohli, Weather updates

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर