लाइव टीवी

IND vs SA 1st Test: विशाखापत्‍तनम में ऐसा रहेगा पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का मौसम

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 9:16 AM IST
IND vs SA 1st Test: विशाखापत्‍तनम में ऐसा रहेगा पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का मौसम
विशाखापत्‍तपनम टेस्‍ट के दूसरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे.

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन विशाखापत्‍तनम में रोहित शर्मा के साथ ही मौसम पर भी सबकी नजरें होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 9:16 AM IST
  • Share this:
भारत और दक्षिण अफ्रीका (India and South Africia) के बीच विशाखापत्‍तनम (Visakhapatnam) में पहले टेस्‍ट मैच के पहले दिन बारिश के चलते एक सेशन का खेल नहीं हो पाया. खराब रोशनी और फिर बारिश की वजह से बुधवार को चायकाल जल्‍दी करना पड़ा और इसके बाद कोई खेल नहीं हुआ. ऐसे में पहले दिन का खेल जल्‍दी रद्द करना पड़ा. पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन के खेल के दौरान भी मौसम पर नजरें रहेंगी. मौसम विभाग के अनुसार दूसरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. हालांकि बारिश की संभावना कम है लेकिन वर्तमान में जिस तरह से मौसम बदल रहा है उसे देखते हुए कुछ भी हो सकता है.

विशाखापट्टनम में दिनभर छाए रहेंगे बादल
एक्‍यूवेदर के अनुसार, विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में गुरुवार का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्शियस रहेगा और पूरे दिन बा‍दल छाए रहेंगे. हालांकि शाम को तेज ह‍वाओं के साथ बारिश आने की संभावना है. शाम को 5 बजे के करीब थंडरस्टॉर्म की संभावना जताई गई है. इस दौरान नमी 81 प्रतिशत रहेगी और हवाओं के चलने की रफ्तार 8 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी. दिन में दोपहर 1 से लेकर शाम 4 बजे के बीच बारिश होने की संभावना 43 प्रतिशत है यानी बुधवार के समय के आसपास ही बारिश आने की संभावना है.

india vs south africa, 1st test, rohit sharma, rohit sharma century, rohit sharma 100, रोहित शर्मा, भारत वस साउथ अफ्रीका, क्रिकेट, खेल, रोहित शर्मा शतक, विशाखापत्तनम टेस्ट, रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस, rohit sharma press conference
रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद 115 रन बनाए. (AP)


पहले दिन रद्द हुआ था एक सेशन
बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले दिन का खेल खराब रोशनी के चलते रोका गया था. इसके चलते चाय का ब्रेक समय से पहले ही ले लिया गया था. लेकिन इसके बाद बारिश शुरू हो गई और दोबारा मैच शुरू नहीं हुआ. भारत ने पहले दिन बिना नुकसान के 202 रन बना लिए थे. सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर नाबाद थे.

पहले दिन रहा भारतीय सलामी जोड़ी का दबदबाभारतीय बल्‍लेबाजों के आगे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की एक नहीं चली और वे विकेट को तरस गए. टेस्‍ट क्रिकेट में पहली बार सलामी बल्‍लेबाजी को उतरे रोहित ने अपने पर लगाए दांव को सही साबित किया और शतक उड़ाया. यह उनके टेस्‍ट करियर का चौथा शतक है.

कोहली की टीम का साथी सट्टेबाजी-मैच फिक्सिंग में अरेस्‍ट, बॉलर को खराब खेलने पर दिया ये लालच

श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को पीटा, फील्डिंग में भी कटी नाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 9:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर