लाइव टीवी

साउथ अफ्रीका को तीसरे दिन समेट नहीं पाई टीम इंडिया, एल्गर-डीकॉक ने ठोका शतक

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 6:39 PM IST
साउथ अफ्रीका को तीसरे दिन समेट नहीं पाई टीम इंडिया, एल्गर-डीकॉक ने ठोका शतक
एल्गनर और डीकॉक के शतक के दम पर साउथ अफ्रीका की दमदार वापसी

India vs South Africa: विशाखापत्तनम टेस्ट के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका ने 385/8 रन बनाए, डीन एल्गर और डीकॉक ने शतक लगाया, अश्विन को मिले 5 विकेट

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 6:39 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. पहले टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया (Indian Cricket Team)के फैंस को साउथ अफ्रीका के जल्द सिमटने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. मेहमान टीम के बल्लेबाज डीन एल्गर और क्विंटन डीकॉक ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना कर साउथ अफ्रीका की जबर्दस्त वापसी कराई. खेल का तीसरा दिन खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट पर 385 रन बनाए और वो टीम इंडिया से अब भी 117 रन पीछे है. साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर डीन एल्गर (Dean Elgar) ने 160 रन की लाजवाब पारी खेली और वह 2010 के बाद भारतीय सरजमीं पर शतक जड़ने वाले पहले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज बने. विकेटकीपर डीकॉक (Quinton de Kock) ने 111 रन बनाए और वो भारत में टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर बने. भारत के लिए आर अश्विन ने जबर्दस्त गेंदबाजी की और अपने 5 विकेट पूरे किए.

एल्गर-डुप्लेसी ने की शतकीय साझेदारी


तीसरे दिन साउथ अफ्रीका ने दिखाया दम
साउथ अफ्रीका ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 39 रन से की और तब मैच एकतरफा लग रहा था. साउथ अफ्रीका के स्कोर में 24 रन ही जुड़े थे कि इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने साउथ अफ्रीका को चौथा झटका दिया. इशांत ने टेंबा बावुमा को 18 रन पर LBW आउट किया. लेकिन इसके बाद एल्गर ने पारी को अच्छी तरह से संवारा और उन्हें दूसरे छोर से अच्छा सहयोग मिला. एल्गर और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने पांचवें विकेट के लिये 115 रन की साझेदारी की. डुप्लेसी को अश्विन ने पुजारा के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को पांचवीं सफलता दिलाई.

डीकॉक और एल्गर की शतकीय साझेदारी
डुप्लेसी के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने मेहमानों पर हावी होने की कोशिश की लेकिन एल्गर और डीकॉक (Quinton de Kock) क्रीज पर टिक गए. एल्गर ने 175 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और उन्होंने डीकॉक के साथ मिलकर महज 73 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी कर ली. इसके बाद टीम इंडिया ने नई गेंद लेने का फैसला किया जो कि गलत साबित हुआ. डीकॉक ने और तेजी से रन बनाए और 79 गेंदों में अपने अर्धशतक तक पहुंच गए.

एल्गर ने 160 और डीकॉक ने 111 रन बनाए

Loading...

देखते ही देखते साउथ अफ्रीका का स्कोर 300 के पार पहुंच गया और एल्गर-डीकॉक ने 156 गेंदों में शतकीय साझेदारी भी कर डाली. डीन एल्गर यहीं नहीं रुके और उन्होंने अपने 150 रन भी पूरे किए. हालांकि जब वो 160 रनों पर थे तो जडेजा (Ravindra Jadeja) ने उन्हें पुजारा के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई. एल्गर के आउट होने के बाद डीकॉक ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. डीकॉक भी अपने शतक को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और 111 रन पर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद अश्विन ने वेर्नोन फिलेंडर को शून्य पर बोल्ड कर अपने पांच विकेट पूरे कर लिए. खेल खत्म होने तक मुथुसामी 12 और केशव महाराज 3 रन बनाकर क्रीज पर थे.

रवींद्र जडेजा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 200 विकेट लेने के बाद बने 'नंबर 1'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 5:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...