लाइव टीवी

India Vs South Africa: बारिश की वजह से तीसरे सेशन का खेल धुला, पहले दिन भारत ने बनाए 202/0

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 4:47 PM IST
India Vs South Africa: बारिश की वजह से तीसरे सेशन का खेल धुला, पहले दिन भारत ने बनाए 202/0
बारिश के चलते पहले दिन का खेल जल्दी खत्म

विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और पहले दिन के टी ब्रेक में ही टीम इंडिया ने मैच पर पकड़ बना ली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 4:47 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से जल्दी खत्म हो गया. बारिश की वजह से टी ब्रेक के बाद खेल ही नहीं शुरू हो पाया. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 202 रन बनाए, जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक और मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक जड़ा. टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर खेल रहे रोहित शर्मा 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर नाबाद हैं.

रोहित की धमाकेदार बल्लेबाजी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को पहले सत्र में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने परेशान जरूर किया लेकिन लय में आने के बाद रोहित और मयंक ने किसी को नहीं बख्शा. दोनों ने तेजी से रन बनाए और रोहित शर्मा ने लंच से पहले ही अपना अर्धशतक 84 गेंदों में पूरा कर लिया. रोहित शर्मा ने स्पिनर्स को खासतौर पर निशाना बनाया और केशव महाराज, डेन पीट और डेब्यू कर रहे मुथुस्वामी की गेंदों पर जबर्दस्त प्रहार किए. दूसरे छोर पर मयंक अग्रवाल ने भी कमजोर गेंदों पर रन बटोरने में कोई कोताही नहीं बरती और लंच तक दोनों ने टीम इंडिया का स्कोर 91/0 तक पहुंचा दिया.

बतौर ओपनर रोहित शर्मा ने पहला टेस्ट शतक लगाया




लंच के बाद रोहित का आक्रमण


लंच ब्रेक के पांच ओवर बाद भारत के 100 रन पूरे हुए और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 114 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. मयंक अग्रवाल ने 7 चौके और दो छक्कों की मदद से अपनी चौथी हाफसेंचुरी पूरी की. रोहित शर्मा ने भी खुलकर खेलना जारी रखा और महज 154 गेंदों पर उन्होंने अपनी सेंचुरी पूरी कर ली. बतौर टेस्ट ओपनर अपने पहले ही टेस्ट में रोहित शर्मा ने शतक ठोक अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी.

मयंक अग्रवाल ने चौथा टेस्ट अर्धशतक लगाया


मयंक और रोहित ने संभलकर खेलते हुए 58.1 ओवर में भारत का स्कोर 200 पार पहुंचाया और तभी विशाखापत्तनम के मौसम का मिजाज बदला और बारिश शुरू हो गई. खराब मौसम के चलते टी ब्रेक जल्दी करना और पड़ा उसके बाद बारिश की वजह से खेल ही शुरू नहीं हो पाया.

रोहित शर्मा-मयंक अग्रवाल ने तोड़ा 47 साल पुराना रिकॉर्ड, गावस्कर-रामनाथ के बाद ऐसा करने वाली पहली जोड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading