• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SA Live Cricket Score, 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को हराया

IND vs SA Live Cricket Score, 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को हराया

India vs South Africa 2022 1st ODI Live Cricket Score And Updates: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल में खेला गया. पहले वनडे में मेजबान टीम ने भारत को 31 रनों से करारी शिकस्त दी. भारत को जीत के लिए 297 रन चाहिए थे लेकिन पूरी टीम सिर्फ 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन ही बना सकी.

  • News18Hindi
  • | January 19, 2022, 22:06 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    22:04 (IST)

    India vs South Africa1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने पार्ल में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम (India vs South Africa) को 31 रनों से करारी शिकस्त दी. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर कप्तान तेम्बा बावुमा और रासी वैन डर डुसेन के शानदार शतकों की बदौलत भारत के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा. शिखर धवन (Shikhar Dhawan), विराट कोहली (Virat Kohli) और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना सकी. ठाकुर 50 और जसप्रीत बुमराह 14 रन बनाकर नाबाद रहे. अफ्रीकी टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 21 जनवरी को खेला जाएगा.

    21:40 (IST)

    SA vs IND Live Cricket Score Today: 45 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए हैं. जसप्रीत बुमराह 3 और शार्दुल ठाकुर 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को अब जीत के लिए 30 गेंदों में 73 रन की जरूरत है.

    21:28 (IST)
    Ind vs SA ODI match Live cricket score: भारत को 8वां झटका भुवनेश्वर कुमार के रूप में लगा है. कुमार सिर्फ 4 रन बनाकर तबरेज शम्सी की गेंद पर तेम्बा बावुमा को कैच दे बैठे. भारत को अब जीत के लिए 46 गेंदों में 83रन की जरूरत है.

    21:13 (IST)
    Live Cricket Score, SA Vs Ind: भारत को 7वां झटका रविचंद्रन अश्विन के रूप में लगा है. एंडिले फुलक्वायो की गेंद पर अश्विन बोल्ड हो गए. भारत को अब जीत के लिए 66 गेंदों में 97 रनों की जरूरत है.

    20:57 (IST)
    Ind vs SA ODI match Live cricket score: भारत को छठा झटका वेंकटेश अय्यर के रूप में लगा है. अय्यर सिर्फ 2 रन बनाकर लुंगी एनगिडी की गेंद पर बाउंड्री पर रासी वैन डर डुसेन को कैच दे बैठे. 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए शार्दुल ठाकुर उतरे हैं. रविचंद्रन दूसरे छोर पर 4 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    20:49 (IST)
    Live Cricket Score, SA Vs Ind: भारत को ऋषभ पंत के रूप में जबरदस्त झटका लगा है. एंडिले फेलुक्वायो की गेंद पर ऋषभ पंत 16 रन बनाकर आउट हो गए. क्विंटन डिकॉक ने वाइड गेंद पर पंत को स्टंप आउट किया. भारत को अब जीत के लिए 95 गेंदों में 114 रनों की जरूरत है.

    India vs South Africa 2022 1st ODI Live Cricket Score And Updates: भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA Live Score) के बीच बुधवार को 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया.  दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारतीय टीम (India vs South Africa) को 31 रनों से करारी शिकस्त दी. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर कप्तान तेम्बा बावुमा और रासी वैन डर डुसेन के शानदार शतकों की बदौलत भारत के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा. शिखर धवन (Shikhar Dhawan), विराट कोहली (Virat Kohli) और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना सकी. ठाकुर 50 और जसप्रीत बुमराह 14 रन बनाकर नाबाद रहे. अफ्रीकी टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 21 जनवरी को खेला जाएगा.

    लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन ने टीम इंडिया को सधी हुई शुरुआत दिलाई. राहुल-धवन ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. इस साझेदारी को एडेन मार्करम ने राहुल (12) को आउट कर तोड़ा. इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली उतरे. दूसरे विकेट के लिए कोहली और धवन ने 92 रनों की साझेदारी की. धवन अपने 18वें शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन 79 रन के निजी स्कोर पर केशव महाराज की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके दो ओवर बाद ही कोहली अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद तबरेज शम्सी की गेंद पर आउट हो गए. कोहली ने 51 रनों की पारी खेली.

    इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य रखा है. अफ्रीका की तरफ से कप्तान तेम्बा बावुमा और रासी वैन डर डुसेन ने शानदार शतक जड़ा. बावुमा 110 रन बनाकर आउट हुए जबकि रासी 129 रन बनाकर नाबाद रहे. इन दोनों की पारियों की बदौलत अफ्रीका निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट खोकर 296 रन बनाने में सफल रहा. बावुमा ने चौथे विकेट के लिए रासी वैन डर डुसेन के साथ 184 गेंदों में 204 रनों की साझेदारी निभाई.भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो जबकि रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट चटकाया. भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल काफी महंगे रहे और इन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला.

    भारत की प्लेइंग 11-केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

    दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जानेमन मलान, एडेन मार्करम, रासी वैन डर डुसेन, तेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड मिलर, एंडिले फुहकायो, मार्को यानसेन, केशव महाराज, तबरेज शम्सी और लुंगी एनगिडी.

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच किस समय शुरू होगा?
    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे खेला जाएगा. टॉस दोपहर 1.30 बजे होगा.

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच कहां होगा?
    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच पार्ल के बोलेंड पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे लाइव प्रसारण कहां देखें?
    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा.

    भारत और साउथ अफ्रीका के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    भारत और साउथ अफ्रीका की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो कर सकते हैं.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0