अपना शहर चुनें

States

साउथ अफ्रीका के ये 4 खिलाड़ी उड़ा सकते हैं टीम इंडिया के होश, रखते हैं अकेले मैच पलटने का दम!

साउथ अफ्रीका के ये 4 खिलाड़ी उड़ा सकते हैं टीम इंडिया के होश (AP)
साउथ अफ्रीका के ये 4 खिलाड़ी उड़ा सकते हैं टीम इंडिया के होश (AP)

India vs South Africa: मोहाली में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच शाम 7 बजे शुरू होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 5:37 PM IST
  • Share this:
मोहाली. धर्मशाला में बारिश के चलते पहला टी20 मैच रद्द होने के बाद अब मोहाली में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने-सामने हैं. अच्छी बात ये है कि यहां का मौसम एकदम साफ है और फैंस को पूरा मुकाबला देखने को मिलेगा. बात करें मुकाबले की तो टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है. उसके पास रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे बल्लेबाज हैं वहीं उसके युवा गेंदबाजों में भी दम है. हालांकि साउथ अफ्रीकी टीम भी कुछ कम नहीं. इस टीम के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम को चौंका सकते हैं. आइए डालते हैं उनपर एक नजर.

डेविड मिलर- मोहाली में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे डेविड मिलर (David Miller), जिन्हें 'किलर मिलर' भी कहा जाता है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का आईपीएल में ये होम ग्राउंड है. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले मिलर का इस मैदान पर 45.62 का औसत है. मिलन ने मोहाली में 29 टी20 मैच खेले हैं और उन्होंने 730 रन बनाए हैं. डेविड मिलर का मोहाली में स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा है.

डेविड मिलर मोहाली में 45 से ज्यादा के औसत से रन बना चुके हैं.




क्विंटन डीकॉक- साउथ अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) भी टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा होंगे. डीकॉक ओपनिंग करते हैं और इसमें कोई दो राय नहीं कि वो अपनी बल्लेबाजी के दम पर अकेले टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं. हालांकि उनका टी20 रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. उनके बल्ले से 36 टी20 मैचों में 2 ही अर्धशतक निकले हैं.
क्विंटन डी कॉक साउथ अफ्रीका के टी20 कप्तान हैं.


कागिसो रबाडा- मोहाली के विकेट पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) भी भारी पड़ सकते हैं. रबाडा की तेज रफ्तार और सटीक लाइन लेंथ किसी भी बैटिंग यूनिट को तहस-नहस कर सकती है. रबाडा ने 19 टी20 मैचों में 25 विकेट लिए हैं. हालांकि उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 2 मैच में 1 ही विकेट लिया है लेकिन रबाडा को हल्के में लेना भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है.

कागिसो रबाडा मोहाली की पिच पर घातक साबित हो सकते हैं


एनरिच नॉर्त्जे- साउथ अफ्रीका का ये तेज गेंदबाज भी रबाडा की तरह ही खतरनाक गेंदबाजी करता है. नॉर्त्जे वर्ल्ड कप में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे. हालांकि अब वो पूरी तरह तैयार हैं.

एनरिच नॉर्त्जे की रफ्तार 150 किमी./ घंटे से ज्यादा है


बता दें नॉर्त्जे की रफ्तार भी 150 किमी./घंटा है. नॉर्त्जे ने अबतक टी20 इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है लेकिन घरेलू टी20 मैचों में उन्होंने महज 6.47 के इकॉनमी रेट से रन देकर 12 मैचों में 19 विकेट लिए हैं.

निजी जीवन से जुड़ी खबरें छपने पर बेन स्टोक्स के समर्थन में उतरा ECB

CPL: शाहरुख खान की टीम ने बनाए 216 रन, मगर ऐसे हार गई टाई मैच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज