• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs South Africa, 2nd Test Live Updates: दूसरा दिन रहा शार्दुल ठाकुर के नाम, भारत ने बनाई 58 की बढ़त

India vs South Africa, 2nd Test Live Updates: दूसरा दिन रहा शार्दुल ठाकुर के नाम, भारत ने बनाई 58 की बढ़त

India vs South Africa 2nd Test Day 2 Live Score Updates: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है. पहले दिन भारतीय पारी 202 रन पर सिमट गई. वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 79.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • | January 04, 2022, 21:16 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO
    21:08 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन है. अजिंक्य रहाणे 22 गेंदों में 11 और चेतेश्वर पुजारा 42 गेंदों में 35 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत के 8 विकेट बचे हुए और उन्होंने 58 रन की बढ़त बना ली है. देखना होगा कि अब भारत मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के सामने तीसरे दिन जीत के लिए कितने रनों का लक्ष्य रख पाता है. मैच काफी रोमांचक स्थिति में हैं.

    21:05 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: भारत का स्कोर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन है. अजिंक्य रहाणे 22 गेंदों में 11 और चेतेश्वर पुजारा 42 गेंदों में 35 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    20:49 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: भारत का स्कोर 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 55 रन है. अजिंक्य रहाणे 15 गेंदों में 4 और चेतेश्वर पुजारा 17 गेंदों में 14 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    20:29 (IST)
    भारत को 11.4 ओवर में दूसरा झटका लगा. डुआने ओलीवियर ने मयंक अग्रवाल को एलबीडब्ल्यू आउट किया. मयंक 37 गेंदों में 5 चौकों के साथ 23 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. नए बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आए हैं.

    20:24 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: भारत का स्कोर 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 31 रन है. मयंक अग्रवाल 29 गेंदों में 19 और चेतेश्वर पुजारा 10 गेंदों में 2 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    20:08 (IST)
    भारत को दूसरी पारी में 6.5 ओवर में पहला झटका लगा. मार्को जेन्सन की गेंद पर एडेन मार्कराम ने केएल राहुल का कैच लपका. केएल राहुल 21 गेंदों में 1 चौके के साथ 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. नए बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आए हैं.

    19:57 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: भारत का स्कोर 5 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 23 रन है. मयंक अग्रवाल 16 गेंदों में 16 और केएल राहुल 14 गेंदों में 7 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    19:39 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: इनिंग ब्रेक के बाद खेल शुरू हो गया है. भारतीय पारी की शुरुआत मयंक अग्रवाल और केएल राहुल कर रहे हैं. कगिसो रबाडा ने गेंदबाजी आक्रमण का आगाज किया है.

    19:31 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का अंत हो गया है. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 79.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने भारत पर 27 रन की बढ़त बना ली है.

    19:31 (IST)

    India vs South Africa 2nd Test Live: इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का अंत हो गया है. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 79.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने भारत पर 27 रन की बढ़त बना ली है.

    India vs South Africa 2nd Test Day 2 Live Score Updates: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है. शार्दुल ठाकुर के सात विकेट के दम पर दक्षिण अफ्रीका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 229 रन पर आउट करने के बाद भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 85 रन बनाकर 58 रन की बढ़त ले ली है. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सात विकेट लिए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर चेतेश्वर पुजारा 35 और अजिंक्य रहाणे 11 रन बनाकर खेल रहे थे. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं.

    दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में बनाए 229 रन
    दक्षिण अफ्रीका ने भारत के पहली पारी के 202 रन के जवाब में दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 229 रन बनाए थे. दक्षिण अफ्रीका ने 27 रन की बढ़त हासिल की थी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से कीगन पीटरसन ने 62 जबकि टेम्बा बावुमा ने 51 रन बनाए. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 61 रन देकर सात जबकि मोहम्मद शमी ने 52 रन देकर दो विकेट चटकाए.

    टी ब्रेक तक दक्षिण अफ्रीका ने बनाए सात विकेट 191 रन
    दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन मंगलवार को चाय तक पहली पारी में सात विकेट 191 रन पर गंवा दिए थे. चाय के समय मार्को जेन्सन दो और केशव महाराज 11 रन बनाकर खेल रहे थे. कप्तान टेम्बा बावुमा ने 60 गेंद में 51 रन बनाये जबकि युवा कीगन पीटरसन ने 61 रन की पारी खेली. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 13.1 ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

    लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने बनाए चार विकेट पर 102 रन
    दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक चार विकेट पर 102 रन बनाए थे. भारत ने पहली पारी में 202 रन बनाए थे, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 100 रन पीछे है. लंच के समय टेम्बा बावुमा खाता खोले बिना खेल रहे थे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से कीगन पीटरसन ने 62 रन बनाए. भारत की तरफ से शारदुल ठाकुर ने तीन जबकि मोहम्मद शमी ने एक विकेट हासिल किया.

    भारतीय टीम पहली पारी में 202 पर सिमटी

    वांडरर्स टेस्ट (IND vs SA Live Score) के पहले दिन टीम इंडिया की पारी सिर्फ 202 रन पर सिमट गई. कार्यवाहर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और ऑलराउंडर आर अश्विन (R Ashwin) की थोड़ा संघर्ष दिखा सके. दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे.

    केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन ही पहले दिन संघर्ष कर सके
    भारत की ओर से टेस्ट कप्तान के रूप में डेब्यू कर रहे कार्यवाहक कप्तान लोकेश राहुल (133 गेंद में 50 रन, नौ चौके) और रविचंद्रन अश्विन (50 गेंद में 46 रन, छह चौके) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (26) लय में दिखे लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. भारत को मध्यक्रम की नाकामी का एक बार फिर खामियाजा भुगतना पड़ा. चेतेश्वर पुजारा (33 गेंद में तीन रन) और अजिंक्य रहाणे (00) की विफलता का क्रम जारी रहा. लगभग एक साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हनुमा विहारी (20) भी क्रीज पर पैर जमाने के बाद पवेलियन लौटे.

    IND vs SA: आर अश्विन हुए 21 साल के गेंदबाज के मुरीद, बताया भारतीय बल्लेबाज कहां चूके

    केएल राहुल अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद मार्को जेन्सन की आफ साइड से बाहर की गेंद को पुल करने की कोशिश में बाउंड्री पर कगिसो रबाडा को कैच दे बैठे. ऋषभ पंत (17) और अश्विन ने चाय तक भारत को और झटके नहीं लगने दिए.चाय के विश्राम के बाद पंत ने जेनसन की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमाया जबकि शार्दुल ठाकुर अगले ओवर में खाता खोले बिना ओलीवियर की गेंद पर स्लिप में पीटरसन को कैच दे बैठे.

    अश्विन (Ashwin) ने रबाडा और ओलीवियर की गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया लेकिन शमी (09) ने रबाडा को उन्हीं की गेंद पर कैच थमा दिया. अगले ओवर में अश्विन भी जेनसन की गेंद को हवा में लहराकर पीटरसन के हाथों लपके गए. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने रबाडा के ओवर में दो चौकों और छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में मोहम्मद सिराज (01) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके भारतीय पारी का अंत किया.

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच किस समय शुरू होगा?
    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा. टॉस दोपहर 1 बजे होगा. वहीं, दक्षिण अफ्रीका में आप इसे स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे देख सकते हैं.

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कहां होगा?
    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट लाइव प्रसारण कहां देखें?
    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा.

    भारत और साउथ अफ्रीका के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    भारत और साउथ अफ्रीका की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो कर सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका में यह मैच सुपर स्पोर्ट्स पर लाइव टेलीकास्ट होगा.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0