लाइव टीवी

IND vs SA : पुणे टेस्ट में बारिश बनेगी विलेन, तूफान की भी आशंका! जानिए कितने दिन का खेल होगा?

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 4:52 PM IST
IND vs SA : पुणे टेस्ट में बारिश बनेगी विलेन, तूफान की भी आशंका! जानिए कितने दिन का खेल होगा?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जाएगा

भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से पुणे (Pune) में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 4:52 PM IST
  • Share this:
पुणे. भारतीय टीम (Team India) गुरुवार से यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. भारत अगर दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करता है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी, फिलहाल टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. हालांकि दोनों टीमों के बीच इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 72 घंटों में पुणे (Pune) में तूफान के साथ भारी बारिश की आशंका है. हालांकि फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि मौसम विभाग के मुताबिक 72 घंटे बाद बारिश कम हो जाएगी और 13 और 14 अक्टूबर तक मौसम साफ हो जाएगा.

बारिश से निपटने के पूरे इंतजाम
आपको बता दें कि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड की आउटफील्ड की सतह रेत की है. स्टेडियम स्टाफ के मुताबिक बारिश रुकने के 20 मिनट के अंदर ही खेल दोबारा शुरू किया जा सकता है. हालांकि बारिश का पिच पर भी असर होगा जिससे खेल की परिस्थितियों पर भी फर्क पड़ेगा.

पिच पर ध्यान नहीं देती टीम इंडिया
भारतीय कोच भरत अरुण के मुताबिक टीम इंडिया पिच को लेकर परेशान नहीं होती है. भरत अरुण ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया पिच पर नहीं अपने प्रदर्शन पर ध्यान देती है. उन्होंने कहा था, 'हमें जो पिच मिलती है, हम उसकी मांग नहीं करते. हम दुनिया की नंबर वन टीम है और इस कारण हमें जो भी पिच दी जाती है, हम उस पर खेलने के लिए तैयार रहते हैं. यहां तक कि हम जब विदेशी दौरे पर भी जाते हैं तो भी पिच की ओर ध्यान नहीं देते.'

भारतीय टीम मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, साथ ही इस जीत के बाद टीम के पास क्लीन स्वीप करने का भी मौका होगा. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. अगर दोनों टीमों के बीच सीरीज ड्रॉ रहती है तो दोनों टीमों को 13-13 अंक दिए जाएंगे.
Loading...

यह भी पढ़ें-

नीता अंबानी ने कहा,शिक्षा के साथ ही देश के सभी बच्चों को मिले खेलने का अधिकार
रोहित पर सवाल को लेकर उखड़े कोहली, कहा-वो क्या करेंगे, उस पर ध्यान न दें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...