होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के बाद एक और गेंदबाज हुआ चोटिल, टी20 WC से पहले बढ़ी टेंशन

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के बाद एक और गेंदबाज हुआ चोटिल, टी20 WC से पहले बढ़ी टेंशन

IND vs SA: भारतीय टीम का एक और गेंदबाज चोटिल हो गया है. इसी वजह से तीसरा टी20 नहीं खेल रहा.  (BCCI Twitter)

IND vs SA: भारतीय टीम का एक और गेंदबाज चोटिल हो गया है. इसी वजह से तीसरा टी20 नहीं खेल रहा. (BCCI Twitter)

India vs South Africa 3rd Indore T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी20 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच इंदौर में तीसरा टी20 खेला जा रहा
भारत का एक और गेंदबाज हुआ चोटिल, तीसरा टी20 नहीं खेल रहा
रोहित शर्मा ने टॉस के बाद चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में 3 टी20 की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. भारत पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुका है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उन्होंने इसके बाद जो प्लेइंग-XI बताया, उसने टीम इंडिय़ा की टेंशन जरूर बढ़ा दी है. भारत सीरीज जीत चुका है. इसे देखते हुए ही केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है. यह दोनों इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और दोनों अब सीधे ऑस्ट्रेलिया में ही खेलते नजर आएंगे.

लेकिन, राहुल-विराट के अलावा एक और खिलाड़ी इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं है और यही भारत की चिंता बढ़ने की वजह है. दरअसल, बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह यह मैच नहीं खेल रहे हैं.

टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि अर्शदीप को पीठ में समस्या है. इसी वजह से वो यह मैच नहीं खेल रहे हैं. हालांकि, रोहित ने अर्शदीप के चोट के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी. उन्होंने इतना कहा कि अर्शदीप की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. उन्होंने पीठ में दर्द की शिकायत की थी. इसी वजह से एहतियातन उन्हें इस मैच में नहीं खिलाया गया है. यह टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया का आखिरी टी20 इंटरनेशनल है. दिलचस्प बात यह है कि इसमें भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप तीनों ही नहीं खेल रहे हैं जबकि यह तीनों टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में शामिल हैं.

IND vs SA 3rd T20: भारतीय टीम में 3 बदलाव, जानिए टीम इंडिया का प्लेइंग-XI

भारतीय युवा टी20 वर्ल्ड कप में मचा सकता है कोहराम, ICC ने बताए 5 खिलाड़ियों के नाम

भारतीय टीम पहले ही जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण परेशान है. ऐसे में अर्शदीप की पीठ की समस्या ने टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट की चिंता जरूर बढ़ाई होगी. बुमराह की गैरहाजिरी में अर्शदीप को डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि, पिछले मैच में अर्शदीप काफी महंगे साबित हुए थे. उन्होंने 4 ओवर में 62 रन देकर 2 विकेट लिए थे. उन्होंने तिरुवनंतपुरम टी20 में अच्छी गेंदबाजी की थी और 32 रन देकर तीन विकेट लिए थे. उन्होंने तीनों विकेट अपने पहले ही ओवर में लिए थे.

अर्शदीप ने इसी साल टी20 डेब्यू किया है और अब तक खेले 13 टी20 में 19 विकेट लिए हैं.

Tags: Arshdeep Singh, India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, T20 World Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें