Home /News /sports /

IND vs SA: चेतेश्वर पुजारा का दिन की दूसरी गेंद पर खेल खत्म, फील्डर ने हवा में उड़कर पकड़ा कैच- Video

IND vs SA: चेतेश्वर पुजारा का दिन की दूसरी गेंद पर खेल खत्म, फील्डर ने हवा में उड़कर पकड़ा कैच- Video

India vs South Africa: केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन कीगन पीटरसन ने चेतेश्वर पुजारा का हवा में उड़कर कैच लपका. (PC-Cricket South Afrcia twitter)

India vs South Africa: केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन कीगन पीटरसन ने चेतेश्वर पुजारा का हवा में उड़कर कैच लपका. (PC-Cricket South Afrcia twitter)

India vs South Africa: चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) से केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वो दिन की दूसरी ही गेंद पर मार्को यानसेन का शिकार हो गए. लेग स्लिप में खड़े कीगन पीटरसन (Keegan Petersen Stunning Catch) ने हवा में उड़कर पुजारा का शानदार कैच लपका. पुजारा 9 रन ही बना सके. उन्होंने इस सीरीज की 6 पारियों में सिर्फ 1 अर्धशतक लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीम इंडिया को केपटाउन टेस्ट (India vs South Africa) के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) से बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वो कल के अपने 9 रन के स्कोर में एक रन भी नहीं जोड़ पाए और दिन की दूसरी ही गेंद पर उनका खेल खत्म हो गया. उनका विकेट भले ही मार्को यानसेन के खाते में आया. लेकिन इसमें कीगन पीटरसन का रोल अहम रहा. लेग स्लिप में खड़े पीटरसन ने अपनी दाईं ओर हवा में उड़कर पुजारा का हैरान कर देने वाला कैच लपका. एकबारगी तो पुजारा को भी यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो गए. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के फील्डर्स का जश्न देखकर उन्हें मैदान से लौटना पड़ा. उनके आउट होते ही भारत की बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मीदें भी धूमिल पड़ गईं.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने विराट कोहली के साथ तीसरे दिन के खेल की शुरुआत की थी. उम्मीद यही थी कि जिस तरह दूसरे दिन इस जोड़ी ने शुरुआती दो झटकों के बाद 33 रन की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को संकट से उबारा था. तीसरे दिन भी यह जोड़ी वैसा ही खेल दिखाएगी. लेकिन मार्को यानसेन ने अपनी दूसरी ही गेंद पर पुजारा को आउट कर टीम इंडिया को उम्मीद को बड़ा झटका दिया.

मार्को ने जिस गेंद पर पुजारा का विकेट हासिल किया. वो लेग स्टम्प पर पिच हुई थी और मार्को की लंबाई ज्यादा होने के कारण गेंद में अतिरिक्त उछाल था. गेंद पुजारा के बल्ले के बजाए ग्लव्स से टकराकर लेग स्लिप की तरफ तेजी से गई. वहां कीगन पीटरसन फील्डिंग कर रहे थे. उन्हें बिना एक पल गंवाए अपनी दाईं ओर छलांग लगाई और कैच लपक लिया.

कमेंटेटर बोला- पीटरसन तुमने नाश्ते में क्या खाया?
पुजारा का विकेट गिरते ही दक्षिण अफ्रीकी टीम खुशी से झूम उठी. कमेंटेटर भी पीटरसन के इस कैच को देखकर दंग रह गए. उन्हें भी यकीन नहीं हुआ कि इतनी तेजी से आई गेंद को पीटरसन ने हवा में छलांग लगाकर लपक लिया. मैच में कॉमेंट्री कर रहे जिम्बाब्वे के पूर्व गेंदबाज पॉमी बांग्वा को यह कहते सुना गया, “कीगन पीटरसन तुमने आज नाश्ते में क्या खाया था.”

IPL 2022 से पहले 2 टीमों ने हासिल किया बड़ा मुकाम, बार्सिलोना और मैनचेस्टर यूनाइटेड के खास क्लब में हुईं शामिल

IND vs SA: टीम इंडिया की सक्सेस का ‘विराट’ मंत्र, कप्तान के एक इशारे पर खिलाड़ियों ने किया यह काम; देखें वीडियो

पुजारा का 6 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक
पुजारा अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. वो एक-एक रन के लिए तरस रहे हैं. यह मौजूदा टेस्ट सीरीज में उनकी छठी पारी थी. उन्होंने इस सीरीज में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की 6 पारियों में कुल 124 रन बनाए हैं. उनका औसत भी 20 के करीब है. ऐसे में दोबारा उन्हें टीम से बाहर करने की आवाज बुलंद होने लगेगी.

Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर