Home /News /sports /

IND vs SA: बल्लेबाजों ने फिर लाई टीम इंडिया की शामत, अब गेंदबाजों पर ऐतिहासिक जीत दिलाने की जिम्मेदारी

IND vs SA: बल्लेबाजों ने फिर लाई टीम इंडिया की शामत, अब गेंदबाजों पर ऐतिहासिक जीत दिलाने की जिम्मेदारी

India vs South Africa: दूसरे दिन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को कमाल दिखाना होगा. (AFP)

India vs South Africa: दूसरे दिन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को कमाल दिखाना होगा. (AFP)

India vs South Africa 3rd Test: जोहानिसबर्ग के बाद एक बार फिर भारत के बल्लेबाज केपटाउन टेस्ट में फेल रहे. पहले दिन सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला चला. उन्होंने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए. अब दूसरे दिन भारत को अपने तेज गेंदबाजों से आस हैं. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी पासा पलट सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    केपटाउन.  भारतीय टीम (Team India) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सिर्फ 223 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका ने भारत (India vs South Africa) के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 17 रन बनाए. से दक्षिण अफ्रीका अब भी 206 रन पीछे है. एडेन मार्करम 8 और केशव महाराज 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. कप्तान डीन एल्गर तीन रन बनाकर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंद पर आउट हुए. वांडरर्स टेस्ट मैच बचाने की जिम्मेदारी अब भारतीय गेंदबाजों के जिम्मे आ गई है.

    केपटाउन में इससे पहले साल 2018 में भी भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था. टीम पहली पारी में 209 और दूसरी पारी में 135 रन पर आउट हो गई थी. हार्दिक पंड्या ने पहली पारी में 93 रन बनाए थे. हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था. भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तिकड़ी ने अफ्रीका को पहली पारी में 286 और दूसरी पारी में 130 रन पर समेट दिया था. बुमराह-शमी ने इस मुकाबले में चार-चार विकेट चटकाए थे. दोनों गेंदबाजों को एक बार फिर ऐसा ही शानदार प्रदर्शन करना होगा.

    टीम इंडिया (Team India) ने केपटाउन में इससे पहले 5 टेस्‍ट मैच खेले हैं. भारतीय टीम ने एक बार भी यहां जीत का स्वाद नहीं चखा है. इस मैदान पर भारत ने दो मुकाबले ड्रॉ कराए हैं जबकि तीन में उसे करारी शिकस्‍त का झेलनी पड़ी है.

    पहले दिन सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही संघर्ष कर सके
    भारत की ओर से पहले दिन विराट कोहली (79) और चेतेश्वर पुजारा (43) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 27 रन का योगदान दिया. सुबह के सत्र में भारत ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के विकेट जल्दी गंवा दिये थे. फिर कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर तीसरे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी निभाकर टीम को संभाला.

    VIDEO: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर डीन एल्गर हुए चारों खाने चित, कैसे आउट हुए समझ नहीं पाए

    IND vs SA: भारतीय बैटिंग कोच बल्लेबाजों से नाराज, कप्तान कोहली को लेकर बोली बड़ी बात

    विराट कोहली ने तेज गेंदबाजों विशेषकर कगिसो रबाडा की तेज तर्रार गेंदों का डटकर सामना किया. लेकिन इसी गेंदबाज ने उनकी 201 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की अर्धशतकीय पारी का अंत किया. पुजारा ने 77 गेंद की पारी में सात चौके लगाये.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Mohammed Shami, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर