लाइव टीवी

रांची टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, खुद तोड़ लिया अपना हाथ

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 2:42 PM IST
रांची टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, खुद तोड़ लिया अपना हाथ
एडेन मार्करम साउथ अफ्रीका लौटे

साउथ अफ्रीका के ओपनर एडेन मार्करम (Aiden Markram) रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 2:42 PM IST
  • Share this:
रांची. टीम इंडिया से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज गंवा चुकी साउथ अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. साउथ अफ्रीका के ओपनर एडेन मार्करम  (Aiden Markram) चोट के चलते रांची टेस्ट (Ranchi Test) से बाहर हो गए हैं. एडेन मार्करम को चोट खेलते हुए नहीं बल्कि उनके खुद के गुस्से की वजह से लगी है. एडेन मार्करम भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन से इतने निराश हो गए कि उन्होंने पुणे स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में किसी चीज पर अपना हाथ दे मारा और उनकी कलाई चोटिल हो गई.

मार्करम की कलाई में फ्रैक्चर
साउथ अफ्रीका के टीम डॉक्टर हशेंद्रा रामजी ने मीडिया को जानकारी दी है कि एडेन मार्करम  (Aiden Markram) की कलाई में फ्रैक्चर है और स्वदेश लौटने पर स्पेशलिस्ट से उनका इलाज कराया जाएगा. हशेंद्रा रामजी ने कहा, 'एडेन मार्करम की कलाई का सीटी स्कैन कराया गया जिसमें उनकी कलाई की हड्डी में फ्रैक्चर दिख रहा है. मेडिकल टीम के मुताबिक वो अनफिट हैं और रांची टेस्ट से बाहर रहेंगे.'

मार्करम ने 4 पारियों में सिर्फ 44 रन बनाए


एडेन मार्करम का बेहद खराब प्रदर्शन
बता दें भारत के खिलाफ खेले दो टेस्ट मैचों में एडेन मार्करम (Aiden Markram) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. मार्करम ने वाइजैग टेस्ट की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 39 रन बनाए. वहीं पुणे टेस्ट में वो खाता तक नहीं खोल सके. मार्करम दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए जिसके बाद उन्होंने गुस्से में अपना हाथ ही तोड़ लिया. बता दें एडेन मार्करम अपने किए पर शर्मिंदा हैं और उन्होंने माफी भी मांगी है.

एडेन मार्करम (Aiden Markram) गुरुवार सुबह साउथ अफ्रीका वापस लौट गए, जाने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत की और अपनी इस हरकत की पूरी जिम्मेदारी ली. मार्करम ने कहा, इस तरह से घर लौटना बेहद ही निराशानजक है. मैं जानता हूं कि मैंने गलत किया और मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. मैंने यहां काफी कुछ सीखा और मुझे यकीन है कि दूसरे खिलाड़ियों ने भी सीखा होगा. हम समझते हैं कि खेल में कभी-कभी भावनाएं हावी हो जाती हैं और आप निराशा में ऐसी हरकत कर बैठते हैं.'
Loading...

सौरव गांगुली के पास नहीं था इस सवाल का जवाब, कहा- पीएम मोदी से पूछो

हेड कोच का बड़ा बयान- जब तक चाहें खेल सकते हैं एमएस धोनी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...