• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए आई 'बुरी खबर', बढ़ी विराट कोहली की टेंशन

टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए आई 'बुरी खबर', बढ़ी विराट कोहली की टेंशन

टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी विराट कोहली की टेंशन

टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी विराट कोहली की टेंशन

विजयनगरम में खेले जाए प्रैक्टिस मैच में साउथ अफ्रीका के ओपनर एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ शतक ठोका

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    विजयनगरम. 2 अक्टूबर से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होना है लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई है. विराट की इस टेंशन की वजह साउथ अफ्रीका के ओपनर एडेन मार्करम (Aiden Markram) हैं, जिन्होंने टेस्ट सीरीज से पहले अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ शतक ठोक दिया.

    विजयनजगरम में खेला जा रहे इस मैच का पहला दिन बारिश से धुल गया था जबकि दूसरे दिन भी केवल 50 ओवर ही किये जा सके. इस बीच साउथ अफ्रीकी टीम ने चार विकेट पर 199 रन बनाये. मार्करम (Aiden Markram) ने बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया और रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 118 गेंदों पर 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाये. टेंबा बावुमा ने भी शानदार अर्धशतक लगाया और उन्होंने 55 रन बनाए.

    भारत दौरे पर 2 शतक ठोक चुके हैं मार्करम


    उमेश-पोरेल ने दिलाई अच्छी शुरुआत
    साउथ अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हालांकि दो विकेट जल्दी गंवा दिये थे. चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले उमेश यादव (Umesh Yadav) ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को पारी के सातवें ओवर में पैवेलियन भेज दिया. उनकी जगह लेने के लिये उतरे थेनिस डी ब्रूएन 6 रन बनाकर इशान पोरेल का शिकार हो गए जिससे स्कोर दो विकेट पर 33 रन हो गया. इसके बाद जुबैन हमजा भी 22 रन के निजी स्कोर पर धर्मेंद्र सिंह जडेजा के शिकार हो गए. जडेजा ने 9 रन के निजी स्कोर पर फाफ डुप्लेसी को भी आउट किया. हालांकि मार्करम और बावुमा क्रीज पर डट गए.

    टेंबा बावुमा ने ठोका अर्धशतक


    मार्करम का शतक बनाना टीम इंडिया के लिए खतरा
    आपको बता दें एडेन मार्करम (Aiden Markram) भारतीय सरजमीं पर दो शतक लगा चुके हैं. इससे पहले उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ भी शतक ठोका था. इंडिया ए के खिलाफ उन्होंने 161 रन बनाए थे. उनकी पारियों से साफ है कि मार्करम को भारतीय पिच समझ आ गई हैं और अब वो टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं. हालांकि मार्करम का भारत के खिलाफ बेहद ही खराब रिकॉर्ड है. मार्करम ने टीम इंडिया के खिलाफ 3 टेस्ट में महज 23.33 के औसत से 140 रन ही बनाए हैं. मार्करम ने अबतक एशियाई सरजमीं पर महज 2 ही टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनका औसत सिर्फ 10 है.

    महेंद्र सिंह धोनी से होती थी इस खिलाड़ी की तुलना, अब मानसिक बीमारी के चलते लिया संन्यास

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज