• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SA: एनरिच नॉर्तजे का शिकार बने विराट कोहली, दुनिया के चार गेंदबाजों के लिए 'लकी' रहे भारतीय कप्तान

IND vs SA: एनरिच नॉर्तजे का शिकार बने विराट कोहली, दुनिया के चार गेंदबाजों के लिए 'लकी' रहे भारतीय कप्तान

विराट कोहली तीन फॉर्मेट में भारतीय टीम के नियमित कप्तान हैं

विराट कोहली तीन फॉर्मेट में भारतीय टीम के नियमित कप्तान हैं

16वें ओवर की तीसरी गेंद पर एनरिच नॉर्तजे (Anrich Nortje) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को एलबीडब्‍ल्यू आउट किया

  • Share this:
    रांची. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच का आज पहला दिन है और पहले सेशन में ही टीम इंडिया (Team India) की हालत खराब हो गई. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में भारतीय टीम को 39 रन पर ही तीसरा झटका लग गया. इससे पहले मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में भारत को दो झटके लगे थे. भारतीय कप्तान 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर एनरिच नॉर्तजे (Anrich Nortje) का  शिकार  बने और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. नॉर्तजे के लिए कोहली लकी रहे. कोहली इस गेंदबाज का मेडन टेस्ट विकेट बने. अपने टीम के सीनियर खिलाड़ी कगिसो रबाडा के नक्‍शे कदमों पर चलते हुए नॉर्तजे ने अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया. जिस तरह से कगिसो रबाडा ने चेतेश्वर पुजारा को एलबीडब्‍ल्यू किया था. नॉर्तजे ने भी भारतीय कप्तान को ठीक उसी तरह एलबीडब्‍ल्यू करके पवेलियन भेज दिया.

    कोहली को किया एलबीडब्‍यू 
    नॉर्तजे की अंदर आती गेंद से कोहली बचने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद घुटनों के पास उनके पैड पर लग गई और उन्हें एलबीडब्‍ल्यू आउट करार दिया गया. हालांकि कोहली ने रिव्यू लिया, लेकिन फैसला मेहमान टीम के पक्ष में रहा. कोहली नॉर्तजे का पहला टेस्ट विकेट बने. सिर्फ नॉर्तजे के लिए ही नहीं, बल्कि दुनिया के तीन और गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में अपना खाता विराट कोहली (Virat Kohli) से ही खोला.

    india vs south africa, Anrich Nortje, Virat Kohli, cricket, sports news, cricket भारत बनाम साउथ अफ्रीका, विराट कोहली, स्पोर्ट्स न्यूज
    विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाते एनरिच नॉर्तजे


    इसमे सबसे पहला नाम साउ‌थ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का आता है. नवंबर 2015 में मोहाली टेस्ट मैच की पहली पारी में रबाडा ने भारतीय कप्तान को डीन एल्गर के हाथों कैच आउट करवाकर अपना खाता खोला ‌था.

    अगस्‍त 2016 में भारत के कैरेबियाई दौरे पर तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को डेरेन ब्रावो के हाथों कैच करवाकर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया था. साउथ अफ्रीका के इसी दौरे पर पहले टेस्ट मैच में सेनुरन मुथुस्वामी (Senuran Muthuswamy) ने भी अपना खाता विराट कोहली के नाम से ही खोला था. रांची टेस्ट की पहली पारी में भले ही विराट कोहली  (Virat Kohli) बड़ा स्‍कोर नहीं बना पाए, लेकिन सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद 254 रन की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान शानदार फॉर्म में हैं और दूसरी पारी में वह गेंदबाजों को परेशान कर सकते हैं.

    Ind vs SA: एक रात पहले टीम इंडिया में शामिल हुए शाहबाज नदीम करेंगे डेब्यू

    IND vs SA: साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी की लगातार 10वीं 'हार'

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज