लाइव टीवी

विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, तो अनुष्का शर्मा ने 'सबके सामने' ऐसे किया अपने प्यार का इज़हार

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 9:39 AM IST
विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, तो अनुष्का शर्मा ने 'सबके सामने' ऐसे किया अपने प्यार का इज़हार
विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय बन गए हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में नाबाद 254 रन बनाए, जो उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
पुणे. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 254 रन की पारी खेली. उन्होंने 7वां दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली ने वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को इस मामले में पीछे छोड़ा. भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी भी बन गए हैं. यही नहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सात हजार रन भी पूरे कर लिए. वह वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे तेजी से इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारतीय बन गए हैं. पुणे में कोहली की शानदार बल्लेबाजी ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया है. सिर्फ फैंस ही नहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी दाेहरे शतक के बाद काफी खुश नजर आईं. कोहली के दोहरा शतक जड़ते ही अनुष्का ने सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इजहार किया. अनुष्‍का ने दिल की इमोजी के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की तस्वीर ‌को इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया.

virat kohli, india vs south africa, anushka sharma,विराट कोहली, अनुष्का शर्मा,

विराट कोहली के दमदार दोहरे शतक और मयंक अग्रवाल के शतक की मदद से भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 601 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की. पहली पारी में भारतीय कप्तान ने शानदार पारी खेलकर कई बड़े‌ रिकॉर्ड धवस्त कर दिए. विराट कोहली (Virat Kohli) का टेस्ट क्रिकेट में यह 26वां शतक है. कोहली के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 26 और कुल 69 अंतरराष्ट्रीय शतक (वनडे में 43 शतक) हैं. भारतीय कप्तान ने 239 एकदिवसीय में 11,520 रन बनाए हैं. इसी के साथ  विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की भी बराबरी की. कोहली और पोंटिंग के नाम अब टेस्ट कप्तान के तौर पर 19 शतक हैं. इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ (25) पहले पायदान पर हैं.

पुणे टेस्‍ट: कोहली का रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक, दक्षिण अफ्रीका के 3 विकेट गिरे

कोहली का खुलासा, कप्तान बनने से पहले बड़ी पारी न खेल पाने की बताई वजह

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...