लाइव टीवी

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया अपने साथी का हाथ, अंपायर ने दिया आउट, देखें Video

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 4:47 PM IST
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया अपने साथी का हाथ, अंपायर ने दिया आउट, देखें Video
मैदान पर दर्द से करहाते एनरिच नॉर्तजे और मैच के बाद टीम इंडिया से हाथ मिलाते लुंगी एंगिड़ी

चौथे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने दो ही ओवर में खेल खत्म कर दिया. आखिरी के दोनों विकेट शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को मिले

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 4:47 PM IST
  • Share this:
रांची. भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकन टीम तीसरे टेस्ट के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी को लंबा नहीं खींच पाई. मेहमान टीम ने 132/8 रन पर चौथे दिन का खेल शुरू किया और शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने अपनी दो ही गेंदों पर मेहमान टीम को समेट दिया और भारत ने पारी और 202 रन से मुकाबला जीत लिया. दिन का पहला ओवर मोहम्मद शमी ने किया, लेकिन चौथे दिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. दूसरे ओवर की पांचवीं गेद पर नदीम ने थूनिस ब्रायन को अपना शिकार बनाया. उन्होंने ब्रायन को ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच करवा दिया. इसके अगली ही गेंद पर उन्होंने लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi ) को अजीब तरह से आउट किया, जिसे कुछ पल तक कोई समझ ही नहीं पाया.

दरअसल नदीम के ओवर की आखिरी गेंद पर एंगिडी ने सीधा शॉट लगाया. हालांकि उन्होंने अपने इस शॉट से दूसरे छोर पर खड़े अपनी ही टीम के साथी एनरिच नॉर्तजे (Anrich Nortje) को चोटिल कर दिया. गेंद एनरिच नॉर्तजे (Anrich Nortje) के हाथ पर तेजी से लगी और उनके हाथ से लगकर गेंद पास में खड़े नदीम के हाथों में आ गई. दर्द से करहाते हुए नॉर्तजे एक तरफ चले गए.



शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने इस मैच से ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में उन्हाेंने चार विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया. उन्होंने दो विकेट पहली पारी में और दो विकेट दूसरी पारी में लिए. रांची टेस्ट में मैदान पर उतरने के पीछे नदीम की कहानी भी काफी दिलचस्प  है. दरअसल इस टेस्ट मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह पक्की मानी जा रही थी, लेकिन आखिरी समय में उनके कंधों पर चोट लग गई. जिसके बाद मैच शुरू होने से ठीक एक दिन पहले ही  स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को बुलाया गया. यही नहीं नदीम को टेस्ट डेब्यू करने का मौका अपने ही घरेलू मैदान पर मिला. नदीम लगातार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें इस मौके का काफी लंबे वक्त से इंतजार था. नदीम को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए 15 साल हो गए हैं और उनके नाम 400 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं.
Loading...

धोनी के संन्यास को लेकर विराट BCCI अध्यक्ष गांगुली से बात करने को तैयार

अपनी स्पेशल गाड़ी से स्टेडियम पहुंचे धोनी, पहना हुआ था 90 हजार का 'पजामा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...