Home /News /sports /

IND vs SA सीरीज के बीच द.अफ्रीका के ऑलराउंडर का संन्यास, IPL का था सबसे महंगा खिलाड़ी

IND vs SA सीरीज के बीच द.अफ्रीका के ऑलराउंडर का संन्यास, IPL का था सबसे महंगा खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. (chris morris instagram)

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. (chris morris instagram)

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए फैंस को अपने इस फैसले की जानकारी दी. मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं. उन्हें पिछले साल हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच आज से केपटाउन में 3 टेस्ट की सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जाना है. इससे पहले ही दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. मॉरिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लिखकर फैंस को इसकी जानकारी दी.

क्रिस मॉरिस (Chris Morris)  अब कोचिंग में हाथ आजमाएंगे. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की घरेलू क्रिकेट टीम टाइटन्स का कोच बनाया गया है. क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. आईपीएल 2021 की नीलामी में मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा था. उनसे पहले युवराज सिंह नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी थे.

HBD Vamika: विराट कोहली की बेटी वामिका और टीम इंडिया की जीत का कनेक्‍शन, पहले बर्थडे पर अब साउथ अफ्रीका फतह!

IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली की वापसी से डरे डीन एल्गर! कहा- उनका नाम बोलता है

मॉरिस ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, आज मै क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करता हूं. मेरी छोटी या बड़ी जैसा भी यह सफर रहा. इसमें हिस्सा लेने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं. यह काफी मजेदार यात्रा थी. टाइटन्स टीम में कोचिंग की भूमिका में आकर काफी अच्छा लग रहा है. मॉरिस आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेले थे. इस टूर्नामेंट में वो दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 69 मैच में 94 विकेट हासिल किए.

उन्होंने 22 साल की उम्र में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए नवंबर 2012 और जून 2013 में पहला वनडे खेला था. उन्होंने इसके 3 साल बाद 2016 में इस ऑलराउंडर ने टेस्ट डेब्यू किया था.

Tags: Chris morris, Cricket news, India vs South Africa, IPL 2021

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर