लाइव टीवी

साउथ अफ्रीका को भारत से मिला 'सहारा', जर्सी पर होगा इस इंडियन कंपनी का नाम

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 7:20 PM IST
साउथ अफ्रीका को भारत से मिला 'सहारा', जर्सी पर होगा इस इंडियन कंपनी का नाम
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मैच मोहाली में 18 सितंबर को खेला जाएगा. (TWITTER)

टीम इंडिया (Team India) की जर्सी (Jersey) पर अब भारतीय कंपनी बायजू का लोगो नजर आने लगा है. वहीं, साउथ अफ्रीका (South Africa) की जर्सी पर भी एक अन्य भारतीय कंपनी अमूल (Amul) का लोगो दिखाई देगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 7:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का धर्मशाला (Dharamsala) में होने वाला पहला टी-20 मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया है. ऐसे में अब सभी की निगाहें मोहाली (Mohali) में 18 सितंबर को होने वाले दूसरे टी-20 मैच पर टिकी हैं. इस मुकाबले से ठीक पहले साउथ अफ्रीका को एक भारतीय कंपनी से बड़ा सहारा मिला है. दरअसल, टीम इंडिया की जर्सी पर अब भारतीय कंपनी बायजू का लोगो नजर आने लगा है. वहीं, साउथ अफ्रीका की जर्सी पर भी एक अन्य भारतीय कंपनी अमूल (Amul) का लोगो दिखाई देगा.

भारत की सबसे बड़ी फूड कंपनी
अमूल (Amul) ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (South Africa Cricket Board) से करार किया है, जिसके तहत अब टीम की जर्सी पर अमूल (Amul) का लोगो नजर आएगा. अमूल डेयरी उत्पाद बनाने वाली दुनिया की नौवीं सबसे बड़ी कंपनी है, जबकि यह भारत की सबसे बड़ी फूड कंपनी है. कंपनी का वार्षिक टर्नओवर 7 बिलियन डॉलर का है और वैश्‍विक स्तर पर इसका ब्रांड 73वें नंबर पर है. भारत का सबसे बड़ा डेयरी ब्रांड अमूल का लोगो अब साउथ अफ्रीकी जर्सी पर नजर आएगा. अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए अमूल स्टैंडर्ड बैंक प्रोटियाज के साथ साझेदारी करेगा.

प्रशंसकों से जुड़ने में मदद मिलेगी

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (South Africa Cricket Board) अमूल (Amul) के साथ जुड़कर बेहद खुश है और उसका मानना है कि इससे उपमहाद्वीप में दक्षिण अफ्रीकी टीम को प्रशंसकों के साथ जुड़ाव स्‍थापित करने में मदद मिलेगी. इस बारे में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर कुगांड्री गोवेंडर ने कहा कि इस बेमिसाल साझेदारी के लिए हम अमूल के आभारी हैं. वहीं, अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर (डेयरी ब्रांड) डाॅ. आर. एस. सोढ़ी ने कहा कि हमारी कंपनी दक्षिण अफ्रीकी टीम से जुड़ने पर गर्व महसूस कर रही है.

cricket news, indian cricket team, india vs south africa, south africa cricket team, bcci, mohali t20 match, south africa sponsor, bcci, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, साउथ अफ्रीका स्पांसर, मोहाली टी-20 मैच,
टीम इंडिया की जर्सी पर भी नए स्पांसर बायजूस का लोगो नजर आने लगा है. (फाइल फोटो)


दूसरा टी-20 मैच मोहाली में 18 सितंबर को
Loading...

अमूल से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम का स्पांसर न्यू बैलेंस था. इंग्लैंड में हाल ही में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी ये ही कंपनी दक्षिण अफ्रीकी टीम की स्पांसर थी. वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन खास अच्छा नहीं रहा था और टीम सेमीफाइनल में भी प्रवेश नहीं कर सकी थी. दस देशों के इस टूर्नामेंट में टीम निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए सातवें स्‍थान पर रही थी. दक्षिण अफ्रीकी टीम अब भारत के दौरे पर है जहां उसे तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. जबकि तीन मैचों की ही टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेना है.

भारतीय लोगों ने तोड़े क्रिकेट वर्ल्‍ड कप देखने के रिकॉर्ड, भारत-पाक मैच सर्वाधिक देखा गया

इस भारतीय टूर्नामेंट पर मैच फिक्सिंग का साया, टीम मालिक से लेकर आईपीएल प्लेयर और रणजी कोच तक शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 7:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...