लाइव टीवी

रांची टेस्ट में फाफ डु प्लेसी ने चली नई चाल, विराट कोहली के साथ टॉस नहीं करेंगे

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 3:55 PM IST
रांची टेस्ट में फाफ डु प्लेसी ने चली नई चाल, विराट कोहली के साथ टॉस नहीं करेंगे
भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है

भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच रांची में शनिवार से खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 3:55 PM IST
  • Share this:
साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) के पास क्लीन स्वीप करने का मौका है. पहले हैदराबाद (Hyderabad) और फिर पुणे (Pune) में टेस्ट मैच जीतने के बाद भारत सीरीज में 2-0 से आगे है. सीरीज का आखिरी मैच रांची (Ranchi) में खेला जाना है. वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के बाद से साउथ अफ्रीका (South Africa) का चलता आ रहा हार का सिलसिला तोड़ने के लिए रांची टेस्ट मैच में जीत के लिए फाफ डु प्लेसी नई रणनीति का इस्तेमाल करने वाले हैं.

एशिया में लगातार नौ टॉस हारे हैं डु प्लेसी

faf du plessis, pune test, india south africa test, ind vs sa test, फाफ डु प्‍लेसी, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, पुणे टेस्‍ट, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम
दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे




दरअसल साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी एशिया में अब तक लगातार नौ मैच में टॉस हार चुके हैं. ऐसे में इस जिंक्स को तोड़ने के लिए वह रांची टेस्ट में टॉस के लिए किसी और खिलाड़ी को भेज सकते हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब डु प्लेसी यह रणनीति इस्तेमाल कर रहे हैं इससे पहले वह साल 2018 में ऐसा कर चुके हैं. पिछले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में जेपी डुमिनी को टॉस के लिए भेजा था जिसका फायदा साउथ अफ्रीका को मिला था.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने भी इस रणनीति का इस्तेमाल किया. उन्होंने टॉस के लिए एलिसा हीली को भेजा, हीली ने सिक्का उछाला और फैसला मेग लेनिंग के पक्ष में गया.

साउथ अफ्रीका के लिए अच्छा नहीं रहा है यह साल
Loading...

साउथ अफ्रीका केलिए यह साल अब तक अच्छा नहीं रहा है. इसी साल वह श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज हारे. इसके बाद मई में हुए वर्ल्ड कप में भी उनका सफर निराशाजनक रहा. वह सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे और सातवें स्थान पर रही. टीम को बड़ा नुकसान हुआ जब उनके दो प्रमुख खिलाड़ी हाशिम अमला और तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था.  भारत दौरे पर साउथ अफ्रीका को अपने दिग्गज खिलाड़ियों की कमी खल रही है. हालांकि हाशिम अमला को लगता है कि टीम जल्द ही इस कमी से बाहर आ जाएगी

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, सरफराज अहमद की टेस्ट-टी-20 कप्तानी से छुट्टी

INDvBAN: बांग्लादेश की टीम में तीन साल बाद वापसी करेगा बैन झेल चुका यह खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 3:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...