INDvsSA : धर्मशाला वनडे रद्द, बिना एक भी गेंद फेंके दोहराया गया 6 महीने पुराना इतिहास, बने ये 3 संयोग

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे में टॉस से पहले ही धर्मशाला में बारिश शुरू हो गई.

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे में टॉस से पहले ही धर्मशाला में बारिश शुरू हो गई.

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच धर्मशाला (Dharamshala) में खेला जाने वाले तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 5:24 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है. ये मैच धर्मशाला (Dharamshala) के खूबसूरत स्टेडियम में होना ‌था, लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते मुकाबले का टॉस तक नहीं हो सका और आखिरकार मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया. हालांकि दिलचस्प बात है कि बिना एक भी गेंद फेंके इस मैदान पर छह महीने पुराना इतिहास फिर दोहराया गया.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत से पहले ये भारतीय टीम (Indian Team) की आखिरी सीरीज है. सीरीज के बाकी दोनों मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाएंगे. हालांकि धर्मशाला (Dharamshala) में रद्द हुए मैच से तीन संयोग भी बने. आइए नजर डालते हैं इन दिलचस्प आंकड़ाें पर.

1. लगातार दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट 

ये लगातार दूसरा मौका है जब धर्मशाला (Dharamshala) में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. पिछले साल 15 सितंबर को भी एक अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले को बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था.
2. भारत और साउथ अफ्रीका का कनेक्‍शन

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि 15 सितंबर 2019 को धर्मशाला (Dharamshala) में जो अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच बारिश के चलते रद्द किया गया था, वो मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों यानी भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ही होना था. इस बार भी भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) की टीमें ही बारिश का शिकार बनीं.

3. सीरीज का पहला मुकाबला



बारिश की भेंट चढ़े इस मुकाबले में जो तीसरा संयोग बना वो भी बड़ा खास है. दरअसल, पिछले साल रद्द हुआ टी20 मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच था. इस बार जो वनडे मैच धर्मशाला (Dharamshala) में रद्द हुआ वो भी इन दोनों टीमों के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का पहला ही मुकाबला था.

अब लखनऊ में होगी भिड़ंत

धर्मशाला में पहला वनडे बारिश के चलते रद्द किए जाने के बाद अब भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) की भिड़ंत लखनऊ में होगी. उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित इकाना स्टेडियम में रविवार 15 मार्च को दोनों टीमें सीरीज के दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी. इसके बाद बुधवार 18 मार्च को सीरीज का तीसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर होगा.

बाकी बचे दोनों मैच खाली स्टेडियम में कराए जाने की संभावना

बीसीसीआई के सूत्रों से ये भी खबर सामने आ रही है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच खाली स्टेडियम में कराए जा सकते हैं. ऐसा कोरोना वायरस से बचने के लिए अपनाए जा रहे उपायों के तहत किया जा सकता है. सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, एटीके और चेन्नइयन एफसी के बीच 14 मार्च को गोवा में होने वाला इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का फाइनल भी खाली स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस दिग्गज कप्तान ने अपनी मां से पूछा कोहली को आउट करने का तरीका, मिला ये जवाब

3 साल के बच्चे ने उड़ाए दिग्गज क्रिकेटरों के होश, गांगुली ने ‌दिया बड़ा तोहफा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज