एमएस धोनी से तुलना पर ऋषभ पंत बोले-इसकी परवाह नहीं करता, खुद में हर दिन सुधार करने पर है फोकस

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 6:09 PM IST
एमएस धोनी से तुलना पर ऋषभ पंत बोले-इसकी परवाह नहीं करता, खुद में हर दिन सुधार करने पर है फोकस
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें होंगी. (फाइल फोटो)

एमएस धोनी (MS Dhoni) से तुलना को लेकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि मैं धोनी को बहुत पसंद करता हूं, लेकिन मेरा सारा ध्यान अपने खेल पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 6:09 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया (Team India) 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) का आगाज करने के लिए तैयार है. टीम को सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला (Dharmshala) में 15 सितंबर को खेलना है. तीन मैचों की टी-20 सीरीज के अलावा भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली ये सीरीज भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का हिस्सा होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि चैंपियनशिप में एक टीम को छह सीरीज खेलनी है, जिनमें से तीन सीरीज विदेश में जबकि तीन घरेलू जमीन पर होंगी.

कड़ी तैयारी कर रहे ऋषभ पंत
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी तैयारियों में जुटे हैं. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अभी संन्यास नहीं लिया है और ऐसे में इस बात को लेकर असमंजस बना हुआ है कि वो अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहेंगे या नहीं. धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्‍ध बताया था, जिसके बाद इस सीरीज में ऋषभ पंत ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

मैं धोनी को पसंद करता हूं

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से तुलना किए जाने के सवाल पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि मैं धोनी को बहुत पसंद करता हूं, लेकिन मेरा सारा ध्यान अपने खेल पर है. 21 साल के पंत ने कहा कि मैं एक बार में एक ही मैच पर ध्यान केंद्रित करता हूं. मैं रोज खुद के खेल में सुधार करने पर ध्यान दे रहा हूं. मैं भारतीय टीम को अधिक से अधिक मैच जिताने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं. पंत ने कहा कि वेस्टइंडीज में टीम ने अच्छा खेल दिखाया. मैं अब अपने खेल की कमियों को दूर करने पर ध्यान दे रहा हूं.

ऋषभ पंत से जब दक्षिण अफ्रीकी टीम को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम कड़ा अभ्यास कर रहे हैं और हमारी मानसिकता सकारात्मक है. हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. पंत ने साथ ही कहा कि भारतीय टीम को घरेलू परिस्थितियों का लाभ मिलेगा, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम भी काफी मजबूत है. पंत ने कहा कि भारतीय टीम की तैयारी अच्छी है.

भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कल, राहुल पर गिरेगी 'गाज', रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय!
Loading...

कोहली की राह पर चलने को तैयार एंडरसन, लंबे करियर के लिए अपनाएंगे उनका तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...