होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: क्लासेन-मिलर ने भारतीय गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, ब्लू आर्मी को जीत के लिए मिला 250 रनों का लक्ष्य

IND vs SA: क्लासेन-मिलर ने भारतीय गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, ब्लू आर्मी को जीत के लिए मिला 250 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम को जीत के लिए मिला 250 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम को जीत के लिए मिला 250 रनों का लक्ष्य

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच प्रस्तावित तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आगाज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय टीम को जीत के लिए मिला 250 रनों का लक्ष्य
क्लासेन-मिलर ने खेली नाबाद अर्द्धशतकीय पारी
भारतीय गेंदबाजों ने चटकाए कुल 4 विकेट

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच प्रस्तावित तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आगाज हो चुका है. प्रतिष्ठित सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार यानि आज लखनऊ स्थित श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में अफ्रीकी टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम के सामने 40 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाने में कामयाब रही. भारतीय टीम को अगर यह मुकाबला जीतना है तो उसे अब 250 रन बनाने होंगे.

मेहमान टीम के लिए पहले एकदिवसीय मुकाबले में क्विंटन डी कॉक (48) के साथ जनमन मालन (22) ने पारी का आगाज किया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 12.1 ओवरों में 49 रनों की साझेदारी की. लेकिन इसी स्कोर पर मालन का धैर्य जवाब दे गया और वह शार्दुल ठाकुर का शिकार बने. टीम अभी इस बड़े झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि कैप्टन टेम्बा बावुमा (8) और एडेन मार्कराम (0) भी सस्ते में पवेलियन चलते बने. बावुमा को ठाकुर ने जहां बोल्ड किया. वहीं मार्कराम को कुलदीप यादव ने बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम को मिल गया बुमराह का विकल्प! डेल स्टेन ने सुझाया सबसे तगड़ा नाम

अफ्रीकी टीम को चौथा बड़ा झटका विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा. डी कॉक टीम के लिए 22.2 ओवर में कुल 110 रन के स्कोर पर रवि बिश्नोई का शिकार बने. इन झटकों के बाद हालांकि हेनरिक क्लासेन (74*) और डेविड मिलर (75*) ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिए. दोनों बल्लेबाज उम्दा बल्लेबाजी करते हुए नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

भारतीय टीम के लिए पहले एकदिवसीय मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर रहे. उन्होंने टीम के लिए आठ ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 35 रन खर्च कर सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. ठाकुर के अलावा रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

Tags: David Miller, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें