लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका, चोट के कारण इतने दिनों तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 2:45 PM IST
जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका, चोट के कारण इतने दिनों तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट
जसप्रीत बुमराह कमर के निचले हिस्से में स्ट्रैस फ्रेक्चर से जूझ रहे थे

चोट के चलते जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम से भी बाहर हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 2:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं, लेकिन इसी बीच विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम को एक बड़ा झटका लगा है. चोट से जूझ रहे टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को वापसी करने में अभी समय लगेगा. वह अगले साल तक टीम में वापसी कर सकते हैं. चोट के कारण बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से भी बाहर हो गए थे. 25 साल के बुमराह कमर के निचले हिस्से में स्ट्रैस फ्रेक्चर (Stress Fracture) के कारण सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं और वह अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 और सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

बुमराह अभी रिहैबिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और वह बीच-बीच में बेंगलुरु स्थित एनसीए का दौरा करते हैं और बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं.पहले उम्‍मीद की जा रही थी कि बांग्लादेश सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे, लेकिन टीम प्रबंधन तब तक उन्हें मैदान पर नहीं देखना चाहता, जब तक वह पूरी तरह से फिट न हो जाए.  द न्यूज इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार एक सूत्र ने बताया रिहैबिटेशन प्रक्रिया सही दिशा में चल रही है. उन्होंने कहा कि समय रहते बुमराह की चोट पकड़ में आ गई और अब उन्हें आराम के लिए भरपूर समय भी मिला. बांग्लादेश टेस्ट सीरीज अगले माह है और वह तब तक फिट हो जाएंगे. लेकिन टीम प्रबंधन बुमराह की अहमियत जानती है, लेकिन अगले साल कई अहम मैच होने वाले हैं और बुमराह के लिए इसे आसान बनाने की योजना है. सूत्र ने कहा कि जब वह वापसी करेंगे और निश्चित तौर पर बेहतर प्रदर्शन  करेंगे.

Jasprit Bumrah, team india, india vs south africa, cricket] sports news, जसप्रीत बुमराह, टीम इंडिया, क्रिकेट
जसप्रीत बुमराह अभी रिहैबिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं 


ऑस्ट्रेलिया ‌के खिलाफ कर सकते हैं वापसी 

खबरों के अनुसार बुमराह वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. उम्मीद की जा रही है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे. जो 14 जनवरी से शुरू होगी. उसी माह में टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड का भी दौरा करेगी. इसकी शुरुआत पांच टी20 मैचों से होगी, जिसके बाद तीन वनडे मैच और फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. अगले साल अक्टूबर  माह में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और बुमराह का उसमें अहम रोल होगा.  आने वाली सीरीज में बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम प्रबंधन बाकी गेंदबाजों  को आजमाने की कोशिश कर रही है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उमेश यादव (Umesh Yadav) को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. वहीं दीपक चाहर और नवदीप सैनी भी उनकी जगह को भरने के लिए तैयार हैं.

नॉर्तजे का शिकार बने कोहली, दुनिया के चार गेंदबाजों के लिए रहे 'लकी'

IND vs SA: साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी की लगातार 10वीं 'हार'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...