लाइव टीवी
Elec-widget

मोहम्मद शमी की इस गेंद ने उड़ाए साउथ अफ्रीकी कप्तान के होश, आउट होने के बाद भी घूरते रहे प्लेसी, देखें Video

News18Hindi
Updated: October 6, 2019, 3:28 PM IST
मोहम्मद शमी की इस गेंद ने उड़ाए साउथ अफ्रीकी कप्तान के होश, आउट होने के बाद भी घूरते रहे प्लेसी, देखें Video
फाफ डू प्लेसी दूसरी पारी में 13 रन ही बना पाए

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के 22वें ओवर की पांचवी गेंद फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) को समझ नहीं आई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. भारत के दिए बड़े लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका (South Africa) की दूसरी पारी लड़खड़ा गई और बड़े अंतर से मुकाबला गंवा दिया. मेहमान टीम के टॉप ऑर्डर और मिडिल क्रम को भारतीय गेंदबाजों ने अपने जादूई गेंदबाजी से बिखेर के रख दिया. लेकिन दूसरी पारी में जिस गेंद ने साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) सहित सभी को चौंकाया, वो मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के 22वें ओवर की पांचवी गेंद थी. जिस पर प्‍लेसी अपना विकेट गंवा बैठे. जिस तरह से वे बोल्ड हुए थे, उन्हें भी विश्वास नहीं हो पाया और आउट हाेने के बाद काफी देर तक वह सिर्फ टकटकी लगाए देखते ही रहे. दरअसल शमी की इस गेंद पर फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) को लगा कि उनका ऑफ स्टंप सुरक्षित है और गेंद थोड़ी बाहर जा रही है.




इसीलिए उन्होंने डिफेंस करते हुए गेंद को छोड़ दिया. लेकिन यहां वह गलत साबित हुए और गेंद ने उनके ऑफ स्टंप को उखाड़ फेंका. गेंद की इस हरकत पर प्लेसी को भी विश्वास नहीं हुआ और आउट होने के बाद वह कुछ पल सिर्फ देखते ही रहे. प्लेसी 12वें ओवर में मैदान पर आए थे और सिर्फ 13 रन ही बना सके.

india vs south africa, faf du plessis, cricket, spots news, भारत और साउथ अफ्रीका, फाफ डू प्लेसी, मोहम्मद शमी
Loading...

 

india vs south africa, faf du plessis, cricket, spots news, भारत और साउथ अफ्रीका, फाफ डू प्लेसी, मोहम्मद शमी

प्लेसी के इस तरह आउट होने के  बाद सोशल मी‌डिया पर उनकी किस्मत को लेकर तरह तरह की बातें बनाई जाने लगी.अपने विकेट के बारे में फाफ डू प्लेसी ने कहा कि पांच दिन के क्रिकेट में गेंद हरकत करती है. टेस्ट क्रिकेट की यहीं  खासियत है. बतौर बल्लेबाज आप कुछ नहीं कर सकते, लेकिन अब अगले टेस्ट की तरफ देखना होगा.

पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाजी और फिर आर अश्विन, माेहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी के दम पर विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट में 203 रनों से हरा दिया.

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम, दर्ज की 203 रनों की जीत

विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट: इन दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने कोहली सेना को फंसाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 3:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com