Home /News /sports /

VIDEO: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर डीन एल्गर हुए चारों खाने चित, कैसे आउट हुए समझ नहीं पाए

VIDEO: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर डीन एल्गर हुए चारों खाने चित, कैसे आउट हुए समझ नहीं पाए

India vs South Africa 3rd Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने केपटाउन टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को आउट किया. (AFP)

India vs South Africa 3rd Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने केपटाउन टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को आउट किया. (AFP)

India vs South Africa: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने केपटाउन टेस्ट के पहले दिन शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर फेंके. लेकिन 1 रन भी नहीं दिया और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) का अहम विकेट हासिल किया. बुमराह ने जिस गेंद पर एल्गर को पवेलियन की राह दिखाई, उसकी काफी तारीफ हो रही है. बुमराह की यह गेंद मिडिल स्टम्प की लाइन पर गिरी थी. लेकिन फिर तेजी से ऑफ स्टम्प की तरफ निकली और एल्गर के बल्ले का किनारा लेते हुए सीधे चेतेश्वर पुजारा के हाथों में चली गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है. मंगलवार को टेस्ट का पहला दिन दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन भारतीय टीम पहली पारी में 223 रन पर ही सिमट गई. कप्तान कोहली ने सबसे अधिक 79 रन की पारी खेली. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 43 रन बनाए. इनके अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाया. जवाब में साउथ अफ्रीका ने स्टंप्स तक 17/1 का स्कोर बनाया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से इकलौते आउट होने वाले बल्लेबाज कप्तान डीन एल्गर रहे. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बनाया.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जिस गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को पवेलियन की राह दिखाई, वो कमाल की थी. एल्गर के पास इस गेंद का कोई जवाब ही नहीं था. बुमराह दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का पांचवां ओवर फेंक रहे थे. उनकी चौथी गेंद लेंथ बॉल थी. जो मिडिल स्टम्प की लाइन पर गिरी और तेजी से एल्गर के ऑफ स्टम्प की तरफ निकली. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एल्गर ने इस पर डिफेंसिव शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन वो गेंद की स्विंग की भांप नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए पहली स्लिप में खड़े चेतेश्वर पुजारा के हाथों में चली गई.

डीन एल्गर (Dean Elgar) हाथ मलते रह गए. उन्हें समझ ही नहीं आया कि गेंद कैसे उनके बल्ले के किनारा लेते हुए स्लिप की तरफ निकल गई.

एल्गर 3 रन बनाकर आउट हुए
इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एल्गर को देखकर यह लग रहा है कि उनके पास बुमराह की इस गेंद का कोई जवाब नहीं था. एल्गर के आउट होते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली खुशी से झूमने लगे. एल्गर ने 16 गेंद का सामना करते हुए 3 रन बनाए. बुमराह ने पहले दिन 4 ओवर गेंदबाजी की और एक भी रन नहीं दिया. साथ ही एल्गर का अहम विकेट हासिल किया.

U19 World Cup: 33 चौके और 1 छक्का…भारतीय बल्लेबाजों का धूम-धड़ाका, दूसरे वॉर्म-अप में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

IND vs SA: बैटिंग कोच विक्रम राठौर बल्लेबाजों से नाराज, कप्तान विराट कोहली को लेकर बोली बड़ी बात

अब दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों पर पूरा दारोमदार होगा कि वो जल्दी-जल्दी से दक्षिण अफ्रीका की पारी को समेटें और टीम इंडिया की सीरीज जीत का रास्ता साफ करें.

Tags: Cricket news, Dean Elgar, Ind vs sa, India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Team india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर