होम /न्यूज /खेल /फ्रेक्चर के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान, कहा-मेरा सिर...

फ्रेक्चर के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान, कहा-मेरा सिर...

जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज दौरे पर हाल ही में 2 टेस्ट की सीरीज में 13 विकेट हासिल किए थे. (AP)

जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज दौरे पर हाल ही में 2 टेस्ट की सीरीज में 13 विकेट हासिल किए थे. (AP)

भारतीय तेज गेंदबाज (Indian Fast Bowler) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने अभी तक के टेस्ट करियर में 12 मैचों में ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज (Indian Fast Bowler) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) से बाहर हो गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में भारत की जीत की गारंटी बन चुके बुमराह कमर के निचले हिस्से में स्ट्रैस फ्रेक्चर (Stress Fracture) के कारण ये सीरीज नहीं खेल सकेंगे. हालांकि तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को बुमराह के विकल्प के तौर पर टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है. अब जसप्रीत बुमराह ने अपनी चोट को लेकर पहली बार चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने ट्वीट कर अपनी आगामी योजना के बारे में जानकारी दी है. बुमराह ने बताया कि वह अपनी चोट से हताश नहीं हैं, बल्कि नए सिरे से वापसी की तैयारियों में जुट गए हैं.

    स्ट्रेस फ्रेक्चर (Stress Fracture) के चलते टेस्ट सीरीज (Test Series) से बाहर होने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ट्वीट किया है, चोट लगना खेल का हिस्सा है. आप सभी की शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिया. मेरा सिर ऊंचा है और मेरा इरादा इस झटके से भी ज्यादा मजबूत वापसी करने का है. टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Arica) के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसका पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच पुणे और तीसरा रांची में आयोजित होगा.




    वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट में लिए थे 13 विकेट
    भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेली जाने वाली ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का हिस्सा है. भारतीय टीम (Indian Team) फिलहाल चैंपियनशिप की अंक तालिका में 120 अंक लेकर पहले स्‍थान पर कायम है. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड और तीसरे पर श्रीलंका की टीम है. इन दाेनों टीमों के 60-60 अंक हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 13 विकेट चटकाए थे. इनमें दो बार पांच या उससे अधिक विकेट लेने का प्रदर्शन भी शामिल है. अपने अभी तक के करियर में बुमराह 12 टेस्ट में 62 विकेट ले चुके हैं. दिलचस्प बात ये है कि बुमराह ने अपने सभी 12 टेस्ट विदेशी जमीन पर खेले हैं. भारत का ये तेज गेंदबाज अभी तक भारत में कोई टेस्ट मैच नहीं खेल सका है.

    भाई के साथ मैदान पर प्रैक्टिस देखने पहुंची...और हो गई टीम इंडिया में सेलेक्ट

    दावा : ऋषभ पंत की वजह से संन्यास नहीं ले रहे हैं एमएस धोनी, BCCI को दिया वक्त

    Tags: Cricket, Cricket news, India National Cricket Team, India- south Africa series, Indian Cricket Team, Jasprit Bumrah, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें