न्यूजीलैंड में जीत को तरस रहे भारत के लिए खुशखबरी, चोट के कारण विपक्षी टीम का तेज गेंदबाज हुआ बाहर

न्यूजीलैंड में जीत को तरस रहे भारत के लिए खुशखबरी, चोट के कारण विपक्षी टीम का तेज गेंदबाज हुआ बाहर
साल के आखिर में भारत को ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है.

टीम इंडिया (Team India) पहले वेलिंगटन और अब क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर पा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
जोहानिसबर्ग. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां टीम जीत के लिए जूझ र‌ही है. कीवी गेंदबाजों ने भारत को जीत के लिए तरसा दिया है. पहले वनडे सीरीज में सफाया और फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से मात दी. फिलहाल  दोनों टीमों के बीच क्राइस्टचर्च में सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहां न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत की पहली पारी  को 242 रनों पर रोक दिया. भारत का न्यूजीलैंड दौरा 4 मार्च को खत्म होगा और फिर उसके बाद टीम इंडिया 12 से 18 मार्च के बीच साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की  घरेलू सीरीज खेलेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिलहाल अभी सीरीज शुरू होने में समय है, मगर उससे पहले ही भारत को राहत देने वाली खबर साउथ अफ्रीका से आई है.

मांसपेशियों में खिंचाव के  कारण साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे. इस वजह‌ से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे सीरीज से बाहर रहेंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) के अनुसार 24 साल के तेज गेंदबाज रबाडा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उन्हें चार सप्ताह तक बाहर रहना होगा.

india vs new zealand, india vs south africa, virat kohli, kagiso rabada, cricket, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, कगिसो रबाड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज



धर्मशाला में खेला जाएगा पहला मुकाबला
साउथ अफ्रीकन टीम 1-2 से टी20 सीरीज गंवाने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद अफ्रीकी टीम तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी, जिसका पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मैच 18 मार्च  को कोलकाता में खेला जाएगा. चोटिल रबाडा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज तेंबा बावुमा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए फिट हो गए हैं.

भारत की बात करें तो टीम इंडिया (Team India) में पांच मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान का सफाया करके अपने न्यूजीलैंड दौरे के अभियान का विजयी  आगाज किया था. मगर  इसके बाद टीम लय से भटक गई. पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवा दी और  फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गंवा दिया.

(भाषा इनपुट के साथ)

लंबू गेंदबाज ने फिर किया टीम इंडिया को तहस नहस

इशांत शर्मा के करियर के साथ एनसीए ने किया खिलवाड़, ये वजह आई सामने!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज