Home /News /sports /

IND vs SA: केएल राहुल बतौर कप्तान हुए फेल, वनडे सीरीज गंवाने की वजह बताई

IND vs SA: केएल राहुल बतौर कप्तान हुए फेल, वनडे सीरीज गंवाने की वजह बताई

IND vs SA: केएल राहुल बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप रहे. (फोटो-AFP)

IND vs SA: केएल राहुल बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप रहे. (फोटो-AFP)

India vs South Africa 2nd ODI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके साथ ही बतौर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को पहला वनडे सीरीज गंवाना पड़ा. वनडे सीरीज से पहले भारत टेस्ट सीरीज भी 1-2 से हार चुका है. राहुल ने लगातार चौथी हार की अहम वजहें बताई हैं.

अधिक पढ़ें ...

    पार्ल. सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान की क्विंटन डिकॉक के साथ 132 रन की साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में भारत को 7 विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली. मलान ने 91 जबकि मैन ऑफ द मैच डिकॉक ने 78 रनों की पारी खेली. मलान ने डिकॉक के साथ शतकीय साझेदारी करने के बाद कप्तान तेम्बा बावुमा (35) के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े. भारत ने ऋषभ पंत की करियर की सर्वश्रेष्ठ 85 रन (71 गेंद) से पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 287 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका ने 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

    बतौर कप्तान केएल राहुल बुरी तरह असफल
    रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से वनडे टीम की कमान केएल राहुल ने संभाली. राहुल पर कप्तानी का दबाव भी दिखा और वह खुद पहले और दूसरे वनडे में बड़ी पारी खेलने में असफल रहे. इसके अलावा उनके कुछ फैसले समझ से परे रहे. इस दौरे पर दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के चोटिल होने के चलते राहुल को जोहानिसबर्ग टेस्ट में कप्तानी का मौका मिला था लेकिन टीम वह भी मैच हार गई.

    वनडे सीरीज गंवाने के बाद राहुल ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि मेजबान टीम घर पर बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रही है. हम बीच में भी गलतियां कर रहे हैं. यह हमारे लिए अच्छी सीख है. हम एक ऐसी टीम हैं जो जीतने में बहुत गर्व महसूस करती है. हम उन चीजों को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें हमने अतीत में अच्छा नहीं किया है.”

    India vs South Africa 2nd ODI: भारत की लगातार चौथी हार, दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी जीती

    केएल राहुल ने कहा, “मध्य क्रम में साझेदारी अहम होती है. साथ ही बीच के ओवरों में हमें अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह ऐसी पिच थी जहां वे इतनी आसानी से 280 रनों का पीछा कर सकते थे. लेकिन अफ्रीकी टीम को इसका श्रेय देना होगा. पहले वनडे में शिखर और विराट ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह बहुत अच्छी थी. आखिरी मुकाबले को जीतने की कोशिश करेंगे.”

    IND vs SA: ना गेंदबाजी में रफ्तार, ना बैटर कर सके कमाल, कप्तानी भी डिफेंसिव; भारत की हार के 5 कारण

    इसके अलावा भारतीय कप्तान ने ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ की. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

    Tags: Hindi Cricket News, India vs South Africa, KL Rahul, Rishabh Pant, South africa, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर